Saturday, May 18, 2024
Advertisement

चिंपैंजी ने एक बच्चे को जन्म दिया, उसे लगा कि वह मर गया, लेकिन कुछ ही देर बाद कहानी में एक नया मोड़ आ जाता है, देखें पूरी स्टोरी

एक वीडियो सामने आया है, जिसे देखने के बाद आप शायद इमोशनल हो जाएं। इस वीडियो में चिंपैंजी मां को देख हैरान हो जाएंगे।

Edited By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Updated on: March 21, 2023 7:36 IST
viral video of chimpanzee mother- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/PROSTYLEJDUCE चिंपैंजी मां का वायरल वीडियो

सोशल मीडिया पर कई बार ऐसे वीडियोज मिल जाते हैं कि दिल बार-बार उन्हें देखने के लिए कहता है। हम चाहकर भी उन वीडियोज को इग्नोर नहीं कर सकते हैं। ऐसा ही एक वीडियो सामने आया है, जिसे देखने के बाद आप शायद इमोशनल हो जाएं।

बच्चा क्या मर गया था?

एक चिंपैंजी ने एक बच्चे को जन्म दिया और उसके तुरंत बाद, पशु चिकित्सक उसे इलाज के लिए ले गए। चिंपांजी की मां ने मान लिया कि उसका बच्चा मर चुका है और उसका दिल बिल्कुल टूट गया है। इलाज के बाद जब बच्चे को वापस उसके पास लाया गया, तो वह अपने बच्चे को देखकर बहुत खुश हुई और उसे अपनी गोद में लिया और उसे गले लगा लिया। 

बच्चे को क्या हुआ था?
आपको बता दें कि वीडियो नवंबर 2022 का है और कंसास के सेडगविक काउंटी जू में रिकॉर्ड किया गया है। बेबी कुचेज़ा में ऑक्सीजन का स्तर कम था और उसे जानवरों की देखभाल करने वाली टीम द्वारा इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। करीब 48 घंटे बाद जब बच्चे को वापस लाकर मां के सामने रखा गया तो वह खुद को रोक नहीं पाई और उसे गले से लगा लिया। ये वीडियो अपने आप में दिल छू लेने वाली थी।

मां पर लोगों के सामने आए रिएक्शन
इस वीडियो को एक इंस्टाग्राम यूजर ने अपने प्रोफाइल से शेयर किया है। वीडियो को लेकर कई लोगों के रिएक्शन सामने आ चुके हैं। एक यूजर ने लिखा कि मां दुनिया की सबसे बड़ी ताकत होती है। उनके आगे कुछ नहीं है। एक यूजर ने लिखा कि लोग सोचते हैं कि जानवरों को महसूस नहीं होता लेकिन वो गलत हैं। जानवर भी महसूस करते हैं। एक यूजर ने कहा कि जब भी मैं इसे देखता हूं तो मेरी आंखों में आंसू आ जाते हैं। एक माँ का प्यार कोई कैसे इनकार कर सकता है कि ये खूबसूरत जीव महसूस करते हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement