Thursday, May 02, 2024
Advertisement

पढ़ाई किए बिना कैसे क्लियर होगा 'SSC-JE', स्टूडेंट के सवाल पर टीचर ने बताए दो तरीके, Video हुआ वायरल

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें स्टूडेंट ने टीचर से सवाल किया कि बिना पढ़े SSC-JE कैसे क्लियर करें। टीचर ने सवाल को गंभीरता से लेते हुए दो तरीके बताए।

Adarsh Pandey Written By: Adarsh Pandey
Updated on: January 12, 2024 12:27 IST
स्टूडेंट के सवाल का जवाब देती टीचर- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA स्टूडेंट के सवाल का जवाब देती टीचर

जिंदगी में अगर आपको कुछ भी पाना है तो उसके लिए मेहनत करना पड़ता है। ऐसा कहते हैं कि बिना मेहनत के तो आदमी खाना तक नहीं खा सकता है तो फिर जीवन में कैसे सफल होगा। इंसान को जिंदगी में सफल होने के लिए सबसे ज्यादा मेहनत उसकी पढ़ाई पर करनी पड़ती है। मगर कुछ बच्चे पढ़ाई को भी मजे में लेते हैं और क्लास के दौरान टीचर से ही मजाक करना शुरू कर देते हैं। ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें एक स्टूडेंट अपनी टीचर से ऑनलाइन क्लास में पूछता है कि बिना पढ़े SSC और JE कैसे क्लियर कर सकते हैं।

टीचर ने बताए दो तरीके

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में आप देख  सकते हैं कि टीचर अपने स्टूडेंट के सवाल को पूरी गंभीरता के साथ सुनती है। इसके बाद वो दो तरीके बताती हैं जिसकी मदद से बिना पढ़े कोई भी एसएससी और जेई क्लियर कर सकता है। टीचर बताती हैं कि, SSC-JE को बोर्ड पर लिखकर उसे मिटा दें। इस तरह आपका SSC-JE क्लियर हो सकता है। इसके बाद टीचर दूसरा तरीका बताते हुए कहती हैं, आप अच्छी नींद लीजिए। जब आप अच्छे से सोएंगे तो सपने भी अच्छे आएंगे और आप सपने में SSC-JE क्लियर कर सकते हैं।

लोगों ने भी दिया रिएक्शन

इस वीडियो को माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर @ikpsgill1 नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। खबर लिखे जाने तक वीडियो को 2 लाख 83 हजार से अधिक लोगों ने देख लिया है। वीडियो देखने के बाद एक यूजर ने लिखा- यार इतने अच्छे से समझा दिया कि अब तो मैं पक्का क्लियर कर दूंगा। दूसरे यूजर ने लिखा- पहला वाला तरीका अच्छा है। एक यूजर ने पूछा- क्या ये 2024 में काम करेगा?

यहां देखें वायरल वीडियो

ये भी पढ़ें-

कुत्ते के बच्चे को तेंदुए ने बनाया अपना शिकार, खौफनाक Video सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

Viral Video: मोहम्मद शमी का हमशक्ल देख फैंस का चकराया सिर, आप भी पहचानने में हो जाएंगे कन्फ्यूज

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement