Friday, May 03, 2024
Advertisement

दूधवाला नहीं पानीवाला! अगर पानी की कीमत समझना है तो नहीं मिलेगा इससे अच्छा कोई दूसरा Video

पानी हर इंसान के लिए बेहद जरूरी है। अगर पानी नहीं होगा तो हमारा जीवन भी नहीं बचेगा। इसकी कीमत समझाने वाला एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

Adarsh Pandey Written By: Adarsh Pandey
Published on: January 12, 2024 7:00 IST
ये दूधवाला नहीं पानीवाला है- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA ये दूधवाला नहीं पानीवाला है

जल है तो कल है, ये वाक्य तो आपने खूब सुना होगा। लेकिन काफी कम लोग हैं जो इस वाक्य के अर्थ को गंभीरता से लेते हुए इसे मानते हैं। और पानी की बचत करते हैं। कई लोग अनजाने में कई लोग जानबूझकर पानी बर्बाद करते हैं। जो लोग पानी को जानबूझकर बर्बाद करते हैं, उन्हें समझाओं तो कहेंगे कि, बस मेरे बचाने से दुनिया बच जाएगी क्या? अब सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जिसे देखने के बाद आपको पानी की कीमत समझ में आएगी।

वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में आप देख सकते हैं कि घर की घंटी बजते ही महिला पतीला लेकर जाती है और दरवाजा खोलती है। इसके बाद बाहर खड़ा शख्स उस पतीले में कुछ डालता, मगर क्या यह नहीं दिखाता है। इसके बाद महिला उससे कहती है कि, भैया कल से एक लीटर ज्यादा देना क्योंकि मेहमान आ रहे हैं।

वीडियो में आगे आप देख सकते हैं कि महिला पतीले को किचन में रखकर अपने बच्चे को चुप कराने के लिए चली जाती है। ऊधर खिड़की से एक बिल्ली पतीले की तरफ बढ़ती है, लेकिन उसे पीए बिना चली जाती है। अब तक आप भी हमारी तरह ही सोच रहे होंगे कि बिल्ली ने दूध क्यों नही पिया? जब कैमरा पतीले पर फोकस करता है तो पता चलता है कि उसमें दूध नहीं बल्कि पानी है। वीडियो के अंत में एक आवाज यह कहते हुए सुनाई देती है कि, 'पानी बचाएं ताकि यह दिन ना आए।'

यहां देखें वायरल वीडियो

लोगों ने क्या कहा?

इस वीडियो को माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर @HasnaZaruriHai नाम के पेज से शेयर किया गया है। वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा है कि आखिर में ऐसे ट्विस्ट की उम्मीद नहीं थी। खबर लिखे जाने तक वीडियो को 9 हजार से अधिक लोगों ने देख लिया है। वीडियो देखने के बाद एक यूजर ने लिखा- मैं हंसू कि रोऊ? दूसरे यूजर ने लिखा- ये पूरी तरह से जीनियस अवेयरनेस है। आपको यह वीडियो कैसा लगा, हमें कमेंट में जरूर बताएं।

ये भी पढ़ें-

जगमगाती रौशनी के बीच कुछ ऐसा दिखता है Mumbai Trans Harbour Link, आनंद महिंद्रा ने शेयर की तस्वीरें

सड़क हो या नदी, सावधानी हटी दुर्घटना घटी, Delhi Police ने एक बार फिर अनोखे अंदाज में लोगों को किया सतर्क

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement