Friday, May 10, 2024
Advertisement

शादी के लिए किसकी कुंडली मिलानी ज्यादा जरूरी, शख्स ने बताया अपना नजरिया, Video सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें शख्स अपने हाथ में बोर्ड लिए बाजार के बीच में खड़ा है। उस बोर्ड पर उसने बताया कि शादी के लिए किसकी कुंडली मिलवानी ज्यादा जरूरी है।

Adarsh Pandey Written By: Adarsh Pandey
Published on: January 17, 2024 10:49 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA प्रतीकात्मक फोटो

भारत के अलग-अलग राज्यों में शादी में अलग-अलग नियमों का पालन किया जाता है। मगर शादी चाहे उत्तर भारत की हो या फिर दक्षिण भारत की हो, लोग दूल्हा और दुल्हन की कुंडली जरूर मिलवाते हैं। हिंदू धर्म में माना जाता है कि शादी जन्म जन्मांतर का साथ होता है इसलिए शादी से पहले दूल्हा और दुल्हन की कुंडली मिलवाई जाती है। ऐसा माना जाता है कि अगर दोनों के गुण मिल जाएंगे तो उनका रिश्ता बड़े अच्छे से चलेगा। इसी बीच एक शख्स ने इस मामले में अपना नजरिया बताया जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

किसकी कुंडली मिलवानी जरूरी है?

हर किसी के घर में शादी से पहले दूल्हा और दुल्हन की कुंडली मिलवाते तो आपने कई बार देखा है। मगर एक शख्स की राय इसपर थोड़ी अलग है। वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक बंदा मार्केट के बीच में अपने हाथों में एक बोर्ड लेकर खड़ा है। उस बोर्ड को पढ़ने के बाद आप अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे। बोर्ड पर लिखा है, 'कुंडली मिलवानी है तो सास-बहू की मिलाया करो। लड़के का क्या है, भगवान की मर्जी समझकर एडजस्ट कर ही लेता है।' शख्स ने बाजार में कई लोगों का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित किया और अब यह वीडियो सोशल मीडिया पर लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींच रहा है।

यहां देखें वायरल वीडियो

बता दें कि इस वीडियो को माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर @GANESHV81214930 नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। खबर लिखे जाने तक वीडियो को 1 हजार से अधिक लोगों ने देख लिया है। वीडियो देखने के बाद लोग हंसते हुए इमोजी शेयर कर रहे हैं। वैसे इस विषय पर आपका क्या कहना है, हमें जरूर बताएं।

ये भी पढ़ें-

ट्रेन और रेलवे फाटक के बीच अटक गई कार, दिल थामकर देखिए ये नजारा, पहले कभी नहीं देखा होगा

अटल सेतु पर दौड़ता दिखा ऑटो, वायरल तस्वीर देख लोग बोले- इसी दिन के लिए बनाया गया था ये पुल

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement