Saturday, April 27, 2024
Advertisement

"मेरा पति न नहाता है न ही ब्रश करता है, मुझे तलाक चाहिए", कोर्ट में पहुंचा मुकदमा, जज ने सुनाया ऐसा फैसला

एक महिला ने अपने पति के खिलाफ मुकदमा किया और उससे तलाक मांगा। महिला का दावा था कि उसका पति साफ-सफाई से नहीं रहता। न ही वह नहाता है और न ही वह ब्रश करता है। जिससे उसके शरीर और मुंह से गंदी बद्बू आते रहती है।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: February 04, 2024 13:31 IST
सांकेतिक तस्वीर।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA सांकेतिक तस्वीर।

आमतौर पर तलाक की वजह घरेलू हिंसा, एक्ट्रा मैरिटल अफेयर या फिर दहेज प्रताड़ना होती है। जिससे पति-पत्नी अलग हो जाते हैं। लेकिन क्या कोई साफ-सफाई करने को लेकर किसी को तलाक दे सकता है। ये तो सोच से भी परे है। पर तुर्की की एक महिला ने अपने पति पर साफ-सफाई से न रहने को लेकर उसके खिलाफ मुकदमा कर दिया। 

Related Stories

पति के इन हरकतों से तंग महिला ने मांगा तलाक

महिला का दावा है कि उसका पति कभी नहीं नहाता और न ही वह ब्रश करता है। न नहाने की वजह से उसके पूरे शरीर से गंध आते रहती है। पूरा दिन उसका पसीना महकते रहता है। इतना ही नहीं वह हफ्ते में केवल एक या दो बार ही ब्रश करता है। इससे तंग आकर महिला ने अंकारा में 19वीं फैमिली कोर्ट में तलाक की अर्जी दाखिल की है। कोर्ट में उसने बताया कि उसका पति लगातार 5 दिन से एक ही कपड़ा पहने हुआ है और लगातार उसके शरीर से बद्बू आ रही है। 

ऑफिस में साथ काम करने वालों ने शख्स के खिलाफ दी गवाही

कोर्ट की सुनवाई में महिला के दावों की पुष्टि के लिए गवाहों को भी पेश किया। गवाही देने वालों में से कुछ लोग उनके परिचित थे तो कुछ लोग महिला के ऑफिस में काम करने वाले लोग थे। सभी गवाहों ने महिला के दावों को सच बताया। जिसके बाद कोर्ट ने महिला के तलाक के अनुरोध को मंजूरी दे दी। कोर्ट ने अपने फैसले में कहा कि महिला का पति पर्सनल हाइजीन की कमी के लिए मुआवजे के रूप में 5 लाख तुर्की लीरा यानी कि 13.68 लाख रुपए देगा। 

शख्स से आती थी गंदी बद्बू

महिला के वकील ने तुर्की न्यूज़पेपर सबा को बताया कि पति-पत्नी का रिश्ता साझेदारी का रिश्ता होता है इसलिए उन्हें अपनी जिम्मेदारियां पूरी करनी चाहिए। अगर एक की वजह से दूसरे की जिंदगी हराम हो जाती है तो दूसरे पक्ष को तलाक की अर्जी दायर करने का पूरा हक है। वहीं, कोर्ट में गवाहों के अनुसार, महिला का पति 7 से 10 दिन में सिर्फ एक बार नहाता है और हफ्ते में एक-दो बार ही ब्रश करता है जिससे उसके शरीर और मुंह से गंध आती थी। महिला के पति के खिलाफ गवाही देने वाले उसके सहकर्मियों ने कहा कि उसके पास बैठकर काम करने पर उससे बद्बू आती थी इसलिए कोई भी उसके पास बैठना नहीं चाहता था।

ये भी पढ़ें:

कश्मीर की वादियों में हुई बर्फबारी तो खुशी से चहक उठीं बच्चियां, देखें Cuteness से ओवरलोडेड ये Video

Amazon से ऑर्डर कर मंगाएं अपने सपनों का घर, डब्बे में पैक होकर आएगा, जानें कितने का पड़ेगा यह मकान

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement