Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

New Zealand: इंदिरा गांधी के हत्यारे का भतीजा न्यूजीलैंड में गिरफ्तार, ड्रग रैकेट से जुड़ा है मामला

छापेमारी के दौरान बलतेज सिंह नाम के एक शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है। यह सतवंत सिंह का भतीजा है। बता दें कि सतवंत सिंह वही शख्स है जिसने बेअंत सिंह नाम के आतंकी के साथ मिलकर इंदिरा गांधी की हत्या की थी।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Published on: April 17, 2023 19:57 IST
New Zealand Nephew of Indira Gandhi killer arrested in New Zealand case related to drug racket- India TV Hindi
Image Source : PTI इंदिरा गांधी के हत्यारे का भतीजा न्यूजीलैंड में गिरफ्तार

New Zealand: न्यूजीलैंड के ऑकलैंड में एक ड्रग रैकेट का भांडाफोड़ हुआ है। मनुकाऊ में की गई छापेमारी में पुलिस के हाथ बड़ी सफलता लगी है। छापेमारी के दौरान पुलिस ने मेथामफेटामाइन बरामद किया है, जिसे एक बीयर की केन में छिपाकर रखा गया था। खबरों की माने तो इस दौरान जिस शख्स को गिरफ्तार किया गया है उसमें इंदिरा गांधी के हत्यारे का रिश्तेदार भी शामिल है जो ड्रग पेडलर था। छापेमारी के दौरान बलतेज सिंह नाम के एक शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है। यह सतवंत सिंह का भतीजा है। बता दें कि सतवंत सिंह वही शख्स है जिसने बेअंत सिंह नाम के आतंकी के साथ मिलकर इंदिरा गांधी की हत्या की थी। 

इंदिरा गांधी के हत्यारे का रिलेटिव गिरफ्तार

बलतेज की गिरफ्तारी के दौरान पुलिस ने बलतेज के पास से भारी मात्रा में ड्रग्स बरामद किया है। हालांकि अबतक पुलिस द्वारा इस बाबत पुष्टि नहीं की गई है कि कितने लोगों की इस मामले में गिरफ्तारी की गई है। खबरों के मुताबिक सतवंत सिंह का भतीजा होने के कारण बलतेज का अपने इलाके में दबदबा है। लोगों की मानें तो आए दिन स्थानीय गुरुद्वारे में उसके नाम का जयकारा भी लगता है। बता दें कि 1980 में सतवंत सिंह का पूरा परिवार न्यूजीलैंड चला गया था। इसके बाद ऑकलैंड में सतवंत के परिवार ने किराने की दुकान लगाई और इसी से परिवार का भरण पोषण किया। 

खालिस्तानी मूवमेंट में लेता था भाग

लेकिन समय के साथ सतवंत सिंह का परिवार काफी समृद्ध हो गया और इसके बाद अचानक बलतेज की संपत्ती में अचानक बढ़ोत्तरी देखने को मिली। इस कारण उसके पड़ोसियों को बलतेज पर शक होने लगा था। पड़ोसियों की माने तो न्यूजीलैंड में आयोजित भारत विरोधी खालिस्तानी प्रदर्शन में बलतेज आए दिन बढ़ चढ़कर हिस्सा लेता था। वहीं वह खालिस्तानी कार्यक्रमों के लिए फंडिंग भी करता था। गौरतलब है कि भारत की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या बेअंत सिंह और सतवंत सिंह ने मिलकर की थी। इस दौरान पीएम आवास पर इन दोनों ने इंदिरा गांधी पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाई थी। इसके बाद सतवंत सिंह और केहर सिंह को 1989 में फांसी पर लटका दिया गया था। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement