Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

रोहिंग्याओं के लिए राहत सामग्री ले जा रहा ट्रक दुर्घटनाग्रस्त, 9 की मौत

रोहिंग्या मुस्लिम शरणार्थियों के लिए राहत सामग्री लेकर जा रहा रेड क्रॉस का एक ट्रक म्यांमार की सीमा से लगने वाले बांग्लादेश के बंदरबन पहाड़ी जिले में दुर्घटनाग्रस्त हो गया...

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 21, 2017 17:19 IST
Rohingya Refugees- India TV Hindi
Rohingya Refugees | AP Photo

ढाका: रोहिंग्या मुस्लिम शरणार्थियों के लिए राहत सामग्री लेकर जा रहा रेड क्रॉस का एक ट्रक म्यांमार की सीमा से लगने वाले बांग्लादेश के बंदरबन पहाड़ी जिले में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। पुलिस के मुताबिक इसमें कम से कम 9 लोगों की मौत हो गई और 10 लोग घायल हो गए। यह दुर्घटना ढाका से 316 किलोमीटर दक्षिण पूर्व में बंदरबान जिले में हुई। ट्रक चालक का स्टीयरिंग पर से नियंत्रण खो गया और ट्रक गढ्ढे में जा गिरा। दुर्घटना के शिकार हुए लोगों में अधिकांश मजदूर हैं।

इस ट्रक को बांग्लादेश के रेड क्रिसेंट सोसायटी और अंतरराष्ट्रीय रेड क्रॉस समिति ने रोहिंग्या शरणार्थियों को राहत सामग्री पहुंचाने के लिए किराए पर लिया था। चालक के नियंत्रण खो देने के बाद यह ट्रक कॉक्स बाजार से लगभग 50 किलोमीटर दूर चकदाला के पास सड़क से फिसल गया था। ग्राम परिषद के प्रमुख ने बंदरबन में बताया, ‘ट्रक में सवार 6 लोगों की मौके पर मौत हो गई।’ वहीं, पुलिस ने बताया कि दुर्घटना में कुल 9 लोगों की मौत हो गई जबकि 10 लोग घायल हुए हैं।

रेड क्रॉस की अंतरराष्ट्रीय समिति की प्रवक्ता ने बताया कि ट्रक 500 परिवारों के लिए 21 दिन तक की खाद्य सामग्री लेकर जा रहा था। उन्होंने बताया कि मारे गए सभी लोग कर्मचारी थे जिन्हें ट्रक से राहत सामग्री को उतारकर दूरस्थ शरणार्थी कैंप तक पैदल पहुंचाने के लिए नियुक्त किया गया था क्योंकि इन उबड़-खाबड़ जगहों तक कोई ट्रक नहीं पहुंच सकता। गौरतलब है कि बांग्लादेश इस समय लाखों रोहिंग्या शरणार्थियों की पनाहगाह बना हुआ है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement