1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. इराक सेना का दावा, ईरान ने 22 मिसाइलें दागी लेकिन किसी इराकी सैनिक की मौत नहीं

इराक सेना का दावा, ईरान ने 22 मिसाइलें दागी लेकिन किसी इराकी सैनिक की मौत नहीं

इराक मेें अमेरिकी ठिकानों पर ईरान के हमलों में किसी भी इराकी सैनिक की मौत नहीं हुई है, इराक की सेना ने यह दावा किया है

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 08, 2020 12:18 IST
Iraq military says No Iraqi casualties after 22 Iranian missiles strike bases housing US troops- India TV
Image Source : Iraq military says No Iraqi casualties after 22 Iranian missiles strike bases housing US troops

बगदाद। इराक मेें अमेरिकी ठिकानों पर ईरान के हमलों में किसी भी इराकी सैनिक की मौत नहीं हुई है, इराक की सेना ने यह दावा किया है। इराक की सेना की तरफ कहा गया है कि ईरान ने अमेरिकी ठिकानों पर 22 मिलाइलें दागी हैं लेकिन इस हमले में किसी भी इराकी सैनिक की मौत नहीं हुई है, वहीं ईरान की न्यूज एजेंसी इरना न्यूज ने दावा किया है कि ईरान के हमले में 80 लोगों की मौत हुई है, ईरान ने बुधवार सुबह इराक में स्थित अमेरिकी ठिकानों पर मिसाइल से हमले किए हैं। 

पेंटागन ने कहा कि मंगलवार रात ईरान ने इराक स्थित ऐसे कम से कम दो सैन्य अड्डों पर एक दर्जन से अधिक बैलिस्टिक मिसाइल दागी, जहां अमेरिकी सेना और उसके सहयोगी बल ठहरे हुए हैं। ईरान के सरकारी टेलीविजन के मुताबिक बगदाद में अमेरिकी हवाई हमले में ईरान के सैन्य कमांडर कासिम सुलेमानी के मारे जाने के बाद यह कार्रवाई की गई है। 

मिसाइल हमले के कुछ ही समय बाद ट्रंप ने ट्वीट किया, ‘‘ सब ठीक है। इराक में दौ सैन्य अड्डों पर ईरान ने मिसाइल दागी। इससे हुए नुकसान और हताहतों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। अब तक सब ठीक है। हमारे पास दुनिया की सबसे शक्तिशाली और सर्वसाधनयुक्त सेना है। मैं कल सुबह वक्तव्य दूंगा।’’

अमेरिका और ईरान के बीच बढ़े तनाव से पूरी दुनिया हिली हुई है, जानकार मान रहे हैं कि अमेरिका और ईरान के बीच अगर तनाव कम नहीं हुआ तो दुनिया के सामने तीसरे विश्व युद्ध का खतरा पैदा हो जाएगा। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13