Friday, May 03, 2024
Advertisement

Coronavirus: ब्रिटेन की 80 फीसदी आबादी के कोविड-19 संक्रमित होने का अंदेशा

ब्रिटिश सरकार के एक लीक हुए दस्तावेज में चेतावनी दी गई है कि देश की 80 फीसदी आबादी के कोविड-19 संक्रमित होने का अंदेशा है।

IANS Reported by: IANS
Published on: March 16, 2020 17:15 IST
People wear protective masks to contain the spread of...- India TV Hindi
People wear protective masks to contain the spread of coronavirus (COVID-19)

लंदन: ब्रिटिश सरकार के एक लीक हुए दस्तावेज में चेतावनी दी गई है कि देश की 80 फीसदी आबादी के कोविड-19 संक्रमित होने का अंदेशा है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस दस्तावेज में यह भी कहा गया है कि इन सभी मरीजों में 15 फीसदी यानी 70.9 लाख लोगों को अस्पताल में भर्ती करने की जरूरत पड़ेगी।

मेट्रो न्यूजपेपर ने रविवार को सावर्जनिक स्वास्थ्य इंग्लैंड के दस्तावेज का हवाला देते हुए कहा है, "अगले 12 महीनों में 80 फीसदी के कोविड-19 से संक्रमित होने का अंदेशा है, जिसमें से 15 फीसदी को अस्पताल में भर्ती करने की जरूरत होगी।"

यह खुलासा उस समय हुआ है जब ब्रिटेन में एक दिन में कोरोनावायरस के मामलों में 232 का उछाल आया है और 14 लोगों की मौत हो गई है। रविवार तक यहां कुल 1,372 मामलों की पुष्टि हो चुकी है और 35 की मौत हो चुकी है। इस दस्तावेज को आपातकालीन टीम और प्रतिक्रिया टीम द्वारा तैयार किया गया है। वहीं ब्रिटेन में महामारी पर काम करने वाले प्रमुख अधिकारी सुसान हॉपकिन्स द्वारा अनुमोदित किया गया है।

दस्तावेज में चेतावनी दी गई है कि 50 लाख लोगों में से अनुमानित 5 लाख को महत्वपूर्ण बताया गया है, क्योंकि ये लोग जरूरी सेवाओं से जुड़े हैं। पिछले महीनों में महामारी की उच्चता के दौरान इन लोगों ने काम किया और अब ये लोग कभी भी अस्वस्थ हो सकते हैं, जिससे इनको काम से दूरी बनानी पड़ सकती है।

इसमें यह भी चेतावनी दी गई है कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा के कर्मचारी जिनमें लक्षण दिखे हैं, उनका परीक्षण किया जाएगा।

Latest World News

Related Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement