Saturday, April 27, 2024
Advertisement

कोरोना से मौत के 2 हफ्ते बाद रोमानिया में शख्स ने भारी मतों से जीता मेयर का चुनाव

रोमानिया से एक हैरान करने वाली खबर सामने आई है। यहां एक शख्स ने अपनी मौत के 2 हफ्ते बाद मेयर का चुनाव जीत लिया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 29, 2020 17:17 IST
Deveselu Mayor, Deveselu Mayor Death, Deveselu Ion Aliman, Ion Aliman, Ion Aliman Deveselu- India TV Hindi
Image Source : AP रोमानिया के निकाय चुनाव के नतीजों को बड़ी स्क्रीन पर देखते एक बुजुर्ग।

बुखारेस्ट: रोमानिया से एक हैरान करने वाली खबर सामने आई है। यहां एक शख्स ने अपनी मौत के 2 हफ्ते बाद मेयर का चुनाव जीत लिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, रोमानिया के एक गांव देवेसेलू में रहने वाले इयॉन अलीमैन सिटिंग मेयर थे। उन्होंने एक बार फिर जीत के लिए जबर्दस्त कैंपेनिंग की थी, लेकिन कोरोना वायरस से जुड़ी दिक्कतों के चलते चुनाव से कुछ ही दिन पहले उनकी मौत हो गई। हालांकि क्षेत्र में उनकी लोकप्रियता इतनी ज्यादा थी कि लोगों ने उनकी मौत के बाद भी उन्हीं को वोट दिया और उन्होंने भारी मतों से जीत दर्ज की।

पहले भी 2 बार देवेसेलू के मेयर रह चुके थे अलीमैन

रिपोर्ट्स के मुताबिक, देश के निकाय चुनावों से 10 दिन पहले उनकी कोरोना वायरस के संक्रमण से जुड़ी दिक्कतों के चलते मौत हो गई थी। संयोग की बात यह भी है कि जिस दिन चुनाव था, उसी दिन उनका 57वां जन्मदिन भी था। इससे पहले भी वह 2 बार देवेसेलू नाम के इस गांव के मेयर चुने जा चुके थे। दरअसल, उनकी मौत के बाद बैलट पेपर से उनका नाम हटाना संभव नहीं था, लेकिन फिर भी गांववाले उन्हें इतना प्यार करते थे कि उनकी मौत के बारे में जानकारी होने के बावजूद लोगों ने उन्हीं को वोट दिया। बता दें कि इस गांव की आबादी करीब 3000 है।

लोगों ने मोमबत्तियां जलाकर दीं अलीमैन को श्रद्धांजलि
देवेसेलू गांव के लोगों ने अलीमैन को दिल खोलकर वोट दिया था। उन्हें 1600 वैध मतों से कुल 1057, यानी कि लगभग 64 प्रतिशत वोट मिले थे। चुनाव के बाद लोग अलीमैन की कब्र के पास इकट्ठा हुए और उन्होंने मोमबत्तियां जलाकर अपने प्यारे नेता को श्रद्धांजलि दी। लोगों का कहना था कि चुनाव लड़ रहा कोई भी नेता अलीमैन जितना अच्छा नहीं था। खास बात यह है कि अलीमैन जिस सोशल डेमोक्रेट पार्टी के सदस्य थे, उसका प्रदर्शन पूरे रोमानिया में बेहद निराशाजनक रहा। उनकी पार्टी को अपने प्रतिद्वंदी दल नेशनल लिबरल पार्टी से बड़ी हार झेलनी पड़ी। हालांकि लोगों ने जिस तरह का प्यार अलीमैन को दिखाया, उसकी मिसाल दुनिया में कम ही देखने को मिलती है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement