Sunday, April 28, 2024
Advertisement

FBI ने न्यूयॉर्क के मेयर के फोन और iPad जब्त किए, बाद में वकील ने जारी किया बयान

FBI ने न्यूयॉर्क के मेयर एरिक एडम्स के फंड जुटाने के कैंपेन की जांच के तहत उनके फोन और आईपैड को जब्त किया है हालांकि अभी तक खुद उनके ऊपर किसी गलत काम का आरोप नहीं लगा है।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: November 11, 2023 11:37 IST
FBI agents, New York City Mayor Eric Adams, political fundraising- India TV Hindi
Image Source : AP न्यूयॉर्क के मेयर और डेमोक्रेट पार्टी के सदस्य एरिक एडम्स।

न्यूयॉर्क: अमेरिका में FBI के अधिकारियों ने न्यूयॉर्क शहर के मेयर एरिक एडम्स के फंड जुटाने के कैंपेन की जांच के तहत उनके फोन और एक आईपैड जब्त कर लिए। मेयर के वकील बॉयड जॉनसन ने शुक्रवार को इस बारे में जानकारी देते हुए एक बयान में कहा कि सोमवार रात एक कार्यक्रम के बाद FBI ने फोन और आईपैड जब्त किए। बयान में कहा गया,‘सोमवार रात को एक कार्यक्रम के बाद FBI ने मेयर से संपर्क किया। मेयर ने FBI के अनुरोध को तत्काल स्वीकार करते हुए उन्हें अपने इलेक्ट्रॉनिक सामान सौंप दिए।’

‘मेयर पर कुछ भी गलत करने का आरोप नहीं’

वकील  द्वारा जारी बयान में कहा गया,‘मेयर पर कुछ भी गलत करने का आरोप नहीं है और वह जांच में सहयोग कर रहे हैं।’ फोन आदि के जब्त किए जाने के बार में सबसे पहले रिपोर्ट ‘द न्यूयॉर्क टाइम्स’ ने दी थी। संघीय अधिकारियों ने फंड इकट्ठा करने के अभियान में एडम्स के मुख्य सहयोगी ब्रियना सुग्स के घर की तलाशी ली थी। इस सर्च ऑपरेशन के बाद मेयर ने वॉशिंगटन में व्हाइट हाउस के अधिकारियों से मिलने की पूर्व निर्धारित यात्रा रद्द कर दी थी और वह न्यूयॉर्क लौट आए थे।

‘मेरे पास छिपाने के लिए कुछ भी नहीं है’

डेमोक्रेट पार्टी के सदस्य एडम्स ने अपने फोन जब्त किए जाने के बारे में कोई बात नहीं की। शुक्रवार रात CNN को दिए एक बयान में एडम्स ने कहा, 'कानून प्रवर्तन के एक पूर्व सदस्य के रूप में मैं उम्मीद करता हूं कि मेरे स्टाफ के सभी सदस्य कानून का पालन करेंगे और किसी भी प्रकार की जांच में पूरा सहयोग करेंगे। मैं भी ऐसा ही करूंगा क्योंकि मेरे पास छिपाने के लिए कुछ भी नहीं है।' FBI इस मामले में इस बात की जांच कर रही है कि क्या मेयर के 2021 कैंपन ने ने ब्रुकलिन स्थित एक कंस्ट्र्क्शन कंपनी के साथ विदेशी पैसे को कैंपेन ट्रेजर्स में डालने की साजिश रची थी।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement