Monday, April 29, 2024
Advertisement

अमेरिका में भारतीय छात्र की बेरहमी से हत्या, कातिल ने 50 बार हथौड़े से किया वार; भारतीय दूतावास ने दिया बयान

अमेरिका में भारतीय छात्र की बेरहमी से हत्या मामले की भारतीय दूतावास ने कड़ी निंदा की है। हाल ही में एक भारतीय छात्र की अमेरिका में एक नशेड़ी ने हत्या कर दी। नशेड़ी ने करीब 50 बार हथौड़े से हमला करके हत्या की घटना को अंजाम दिया था।

Amar Deep Edited By: Amar Deep
Published on: January 30, 2024 6:41 IST
अमेरिका में भारतीय छात्र की बेरहमी से हत्या।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA अमेरिका में भारतीय छात्र की बेरहमी से हत्या।

न्यूयॉर्क: अमेरिका में जॉर्जिया के लिथोनिया शहर में एक भारतीय छात्र की बेरहमी से हत्या का मामला सामने आया है। यहां एक बेघर नशेड़ी ने 25 वर्षीय भारतीय छात्र के सिर पर करीब 50 बार हथौड़े से हमला किया, जिससे उसकी मौत हो गई। वहीं अब इस पूरे मामले को लेकर अटलांटा में भारत के महावाणिज्य दूतावास ने इसकी कड़ी निंदा की है। दिल दहला देने वाली यह घटना कैमरे में रिकार्ड हो गई जिसमें हमलावर जूलियन फॉकनर हाल में एमबीए करने वाले भारतीय छात्र विवेक सैनी के सिर पर हथौड़े से करीब 50 बार बेरहमी से वार करते नजर आ रहा है। 

भारतीय दूतावास ने की निंदा

भारतीय दूतावास ने सोमवार को ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा कि ‘‘हम उस भयानक, क्रूर और जघन्य घटना से बहुत दुखी हैं, जिसमें भारतीय नागरिक/छात्र विवेक सैनी की मौत हो गई और कड़े शब्दों में इस हमले की निंदा करते हैं। ऐसी जानकारी है कि अमेरिकी प्राधिकारियों ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और मामले की जांच कर रहे हैं।’’ उसने कहा कि दूतावास ने घटना के तुरंत बाद सैनी के परिवार से संपर्क किया और शव को भारत भेजने के लिए हरसंभव मदद की जा रही है। बताया जा रहा है कि विवेक सैनी उस स्टोर में अंशकालिक क्लर्क के तौर पर काम करता था जहां फॉकनर ने शरण ली हुई थी। 

शोक में है मृतक का परिवार

दरअसल, सैनी ने फॉकनर की मदद करते हुए उसे चिप्स, कोक, पानी और ठंड से बचने के लिए एक जैकेट भी दी थी, लेकिन बाद में सुरक्षा संबंधी चिंता के कारण उसने फॉकनर से वहां से जाने का अनुरोध किया। सैनी ने फॉकनर से कहा कि यदि वह वहां से नहीं गया तो वह पुलिस की मदद लेगा। सैनी 16 जनवरी को अपने घर जा रहा था तभी फॉकनर ने उस पर हमला कर दिया। पुलिस ने घटनास्थल पर फॉकनर को सैनी के शव पर खड़े पाया। बीटेक की पढ़ाई पूरी करने के बाद दो साल पहले अमेरिका आए सैनी ने हाल में ‘बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन’ में स्नातकोत्तर की डिग्री हासिल की थी। हरियाणा में रह रहा सैनी का परिवार इस निर्मम घटना के बाद से शोक में है। उसके पिता गुरजीत सिंह और मां ललिता सैनी इस घटना के बारे में किसी से बात करने की स्थिति में नहीं हैं।

(इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़ें- 

तालिबान की बुलाई मीटिंग में शामिल हुआ भारत, रूस समेत अन्य दस देशों के प्रतिनिधियों ने भी लिया हिस्सा

वीज़ा देने में भारत पर मेहरबान हुआ अमेरिका, 2023 के आंकड़े हुए जारी; बन गया रिकॉर्ड

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement