Saturday, April 27, 2024
Advertisement

बिहार में 11 सीटों पर चुनाव लड़ेगी ओवैसी की पार्टी, लिस्ट में मुजफ्फरपुर और दरभंगा का भी नाम

AIMIM के प्रदेश अध्यक्ष ने 11 सीटों को लेकर असदुद्दीन ओवैसी को प्रस्ताव भेजा है। जानकारी के मुताबिक, किशनगंज से अख्तरुल इमान और कटिहार से पार्टी के प्रवक्ता आदिल हसन चुनाव लड़ेगे।

Reported By : Nitish Chandra Edited By : Subhash Kumar Updated on: March 13, 2024 13:49 IST
बिहार में ओवैसी का बड़ा प्लान।- India TV Hindi
Image Source : PTI बिहार में ओवैसी का बड़ा प्लान।

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर राजनीतिक दलों की तैयारियां तेज हो गई हैं। भाजपा कांग्रेस समेत कई दलों ने अपने उम्मीदवारों के नाम घोषित करने शुरू कर दिए हैं। इस बीच असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM ने भी बिहार की लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है। सूत्रों के मुताबिक, ओवैसी की पार्टी बिहार की 11 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने जा रही है। आइए जानते हैं कि कौन सी सीटें हैं ओवैसी की पसंद। 

इन 11 सीटों पर चुनाव लड़ेगी AIMIM

AIMIM के प्रदेश अध्यक्ष ने 11 सीटों को लेकर असदुद्दीन ओवैसी को प्रस्ताव भेजा है। ये सीटें किशनगंज, कटिहार, अररिया, पूर्णिया, कराकट, उजियारपुर, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, गया, बक्सर और भागलपुर हैं। आपको बता दें कि इनमें से कई सीटें बिहार के सीमांचल क्षेत्र की हैं जहां अच्छी खासी मुस्लिम आबादी है।  

कौन कहां से लड़ेगा चुनाव?

AIMIM बिहार मे 11 सीट पर चुनाव लड़ेगी. AIMIM की बिहार इकाई ने 11 सीटों पर चुनाव लड़ने को लेकर ओवैसी को प्रस्ताव भेज दिया है। सूत्रों के मुताबिक, किशनगंज से अख्तरुल इमान और कटिहार से पार्टी के प्रवक्ता आदिल हसन चुनाव लड़ेगे। बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव में ओवैसी की पार्टी ने अच्छा प्रदर्शन किया था और 5 सीटों पर जीत हासिल की थी। हालांकि, पार्टी के 4 विधायक बाद में राजद में शामिल हो गए थे। 

कांग्रेस ने RJD से मांगी 15 सीटें

सूत्रों के अनुसार, कांग्रेस द्वारा राजद से बिहार की 15 सीटें मांगी गई हैं। इनमें सासाराम, पूर्णिया, खगड़िया, नवादा, औरंगाबाद, कटिहार, समस्तीपुर, किशनगंज, मोतिहारी, पश्चिमी चंपारण, पटना साहिब, मुजफ्फरपुर, बक्सर, मधुबनी और बेगूसराय जैसी सीटें शामिल हैं। कांग्रेस ने राजद से यह सीटें लड़ने के लिए मांगी हैं।

ये भी पढ़ें- कांग्रेस ने बिहार में राजद से मांगी 15 सीटें, लिस्ट में बेगूसराय, मुजफ्फरपुर समेत कई नाम- सूत्र


'कांग्रेस के टिकट पर कोई लड़ना ही नहीं चाहता है, सब भागना चाहते हैं', दूसरी लिस्ट जारी होने पर बोले बीजेपी नेता

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement