Saturday, May 18, 2024
Advertisement

नीतीश अकेले दम पर कभी CM नहीं बन पाए, तो 'PM मटेरियल' कहां से होंगे: गिरिराज सिंह

Bihar Politics: गिरिराज सिंह ने साफ लहजे में कहा कि नीतीश कुमार को पीएम बनने के लिए उनके कई मंत्री पूजा नहीं कर रहे हैं। ये पूजा तेजस्वी यादव को सीएम बनने के लिए हो रही है। नीतीश कुमार बली का बकरा बनेंगे, वह न इधर के रहेंगे न उधर के रहेंगे।

Edited By: Khushbu Rawal
Published on: August 22, 2022 17:58 IST
Nitish Kumar and Giriraj Singh- India TV Hindi
Image Source : PTI Nitish Kumar and Giriraj Singh

Bihar Politics: केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के वरिष्ठ नेता गिरिराज सिंह ने सोमवार को नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के पीएम उम्मीदवार बनने पर कटाक्ष करते हुए कहा कि वे आज तक सीएम मटेरियल ही नहीं बन पाए, तो पीएम मटेरियल कहां से होंगे। उन्होंने कहा कि देश में नीतीश कुमार संभवत: पहले ऐसे मुख्यमंत्री हैं जो 8 बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ले चुके हैं, लेकिन कभी अपनी पार्टी के अकेले दम पर मुख्यमंत्री नहीं बन पाए।

'जब घुंघरू बांध ही लिया तो कहीं भी जा सकते हैं नीतीश'

गोपालगंज में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए भाजपा के 'फायर ब्रांड' नेता माने जाने वाले सिंह ने कहा कि 2017 में भाजपा के पास दो ही रास्ते थे कि या तो नीतीश के साथ सरकार बना लें या फिर राज्य को नए चुनाव में धकेल देते। भाजपा RJD के साथ नीतिगत कारणों से नहीं जा सकती। नीतीश के लिए कोई अंतर नहीं पड़ता। जब घुंघरू बांध ही लिया तो कहीं भी जा सकते हैं।

'नीतीश कुमार बली का बकरा बनेंगे'
उन्होंने साफ लहजे में कहा कि नीतीश कुमार को पीएम बनने के लिए उनके कई मंत्री पूजा नहीं कर रहे हैं। ये पूजा तेजस्वी यादव को सीएम बनने के लिए हो रही है। नीतीश कुमार बली का बकरा बनेंगे, वह न इधर के रहेंगे न उधर के रहेंगे। सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार को भाजपा ने ही पहली बार मुख्यमंत्री बनाया, भाजपा के पास उस समय 63 विधायक थे, जबकि जेडीयू के पास 36 विधायक थे। पहला भी और अंतिम भी बीजेपी ने ही मुख्यमंत्री बनाया। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हमने ईमानदारी से संख्या बल को नहीं देखकर, जो कहा उसे किया। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि नीतीश कुमार जीवन में अंतिम बार मुख्यमंत्री हैं, आगे नहीं बनेंगे।

'मैं क्यों कहूं कि बिहार में जंगल राज है, ये नीतीश को...'
वहीं, बिहार में बढ़ते अपराध पर गिरिराज सिंह ने कहा कि महागठबंधन की सरकार बनते ही पहले दिन ही पटना के शो-रूम में अपराधियों ने स्वागत किया था। इसके बाद से बिहार में अपराधों का सिलसिला हर दिन बढ़ता रहा रहा है। गिरिराज सिंह ने चुटकी लेते हुए कहा कि मैं क्यों कहूं कि बिहार में जंगल राज है। ये नीतीश कुमार को बताना होगा कि बिहार में क्या अपराध पर लगाम लगेगी या नहीं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement