Friday, April 26, 2024
Advertisement

पटना: होलिका दहन के लिए गोइठा मांगने गया था नाबालिग, चाकू से गोदकर की हत्या

बिहार के पटना में होली के दिन एक परिवार में अर्थी उठ रही है। खबर है कि होलिका दहन के लिए गोइठा मांगने गए एक नाबालिग बच्चे की चाकू मारकर हत्या कर दी गई। इसके बाद गांव में होली की खुशियां मातम में तब्दील हो गईं।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: March 25, 2024 16:42 IST
patna- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV पटना के दीदारगंज थाना इलाके में नाबालिग की हत्या

बिहार की राजधानी पटना के दीदारगंज थाना इलाके से त्योहार के दिन मातम की खबर आई है। यहां होलिका दहन के लिए गोईठा मांगने गए एक नाबालिक बच्चे की हत्या कर दी गई। बताया जा रहा है कि ये घटना खासपुर गांव में 24 मार्च 2024 रविवार की रात को हुई है। खबर है कि होलिका दहन के लिए एक नाबालिग बच्चा गोइठा मांगने गया था। लेकिन गांव के ही एक दूसरे युवक ने बच्चे को चाकूओं से गोद डाला। इस घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया।

PMCH में नाबालिग बच्चे ने दम तोड़ा

जानकारी मिली है कि होलिका दहन के लिए गोइठा मांगने गए बच्चे पर चाकुओं से वार के बाद आनन-फानन में ग्रामीणों ने नाबालिक बच्चे को इलाज के लिए PMCH में भर्ती कराया। लेकिन इलाज के दौरान 25 मार्च 2024, सोमवार की सुबह PMCH में बच्चे की मौत हो गई। बच्चे की मौत के बाद होली की खुशियां अचानक मातम में तब्दील हो गईं। घटना की पुष्टि करते हुए पटना के दीदारगंज थाना प्रभारी मिथिलेश कुमार ने बताया कि आरोपित युवक के गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

घटना के बारे में बताया जा रहा है कि पटना के दीदारगंज थाना इलाके के खासपुर गांव में होलिका दहन के लिए गांव के बच्चे घर-घर घूमकर लोगों से गोइठा की मांग कर रहे थे। इसी क्रम में एक बच्चा एक घर के नजदीक पहुंचकर गोईठा की मांग करने लगा। लेकिन तभी गांव के एक युवक ने घर से निकल कर बच्चे के ऊपर चाकू से हमला कर दिया। इस हादसे में बच्चा बुरी तरह घायल हो गया। घटना के बाद आसपास के लोगों ने नाबालिक बच्चे को इलाज के लिए पटना के पीएमसीएच में भर्ती कराया, जहां सोमवार को इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। 

आरोपी पकड़ने के लिए छापेमारी जारी

वहीं बच्चे की पहचान पटना के खासपुर गांव के रितेश कुमार (16 वर्ष) के रूप में हुई है। पटना के दीदारगंज थाना प्रभारी मिथिलेश कुमार ने बताया कि घटनास्थल के आसपास के सीसीटीवी कैमरों की जांच की जा रही है। रितेश कुमार को चाकू मारकर हत्या करने वाले युवक की पहचान की जा रही है। मृतक रितेश के परिजन द्वारा अभी तक लिखित कोई आवेदन नहीं दिया गया है। आवेदन मिलने के बाद कानूनी कार्रवाई की जाएगी। आरोपित युवक के गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

(रिपोर्ट- बिट्टू कुमार)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement