Sunday, April 28, 2024
Advertisement

सचिन-धोनी, ऐश्वर्या-अभिषेक जैसी सेलिब्रिटीज के नाम पर करते थे साइबर ठगी, दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार

यह जानकार ताज्जुब होगा कि साइबर ठगों ने जिन सेलि​ब्रिटीज के फर्जी सरकारी पहचान पत्र बनाए, उनमें सचिन तेंदुलकर, आलिया भट्ट, महेंद्र सिंह धोनी, अभिषेक बच्चन, सोनम कपूर, हिमेश रेशमिया, सुनील शेट्टी, ऐश्वर्या राय समेत तकरीबन 20 से ज्यादा हाई प्रोफाइल सेलब्रेटी के नाम शामिल हैं।

Reported By : Abhay Parashar Written By : Deepak Vyas Updated on: March 03, 2023 9:45 IST
सचिन-धोनी, ऐश्वर्या-अभिषेक जैसी सेलिब्रिटीज के नाम पर करते थे साइबर ठगी- India TV Hindi
Image Source : FILE सचिन-धोनी, ऐश्वर्या-अभिषेक जैसी सेलिब्रिटीज के नाम पर करते थे साइबर ठगी

Delhi Cyber Crime: दिल्ली में साइबर ठग लोगों को शिकार बनाने के लिए नित नए नए जतन करते हैं। इसी कड़ी में दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को एक ऐसे ही साइबर ठगों की गैंग का भंडाफोड़ किया है। गिरफ्तार आरोपियों ने नामचीन सेलिब्रेटी के नाम पर फर्जी तरीके से सरकारी पहचान पत्र, जैसे आधार कार्ड, पैन कार्ड बनवाकर ठगी की वारदात को अंजाम दिया था। यह जानकार ताज्जुब होगा कि जिन सेलि​ब्रिटीज के फर्जी सरकारी पहचान पत्र बनाए, उनमें सचिन तेंदुलकर, आलिया भट्ट, महेंद्र सिंह धोनी, अभिषेक बच्चन, सोनम कपूर, हिमेश रेशमिया, सुनील शेट्टी, ऐश्वर्या राय समेत तकरीबन 20 से ज्यादा हाई प्रोफाइल सेलब्रेटी के नाम शामिल हैं। इन सबके नाम पर सायबर फ्रॉड किया। इस मामले में दिल्ली पुलिस ईस्ट सायबर सेल ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनमें से एक B-tech कर चुका है।

Cyber Fraud

Image Source : INDIA TV
Cyber Fraud

सूत्रों के मुताबिक दिल्ली पुलिस की ज्वाइंट कमिश्नर आज इस मामले में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बड़ा खुलासा कर सकती है। गिरफ्तार आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि ये लोग सचिन तेंदुलकर, आलिया भट्ट, महेंद्र सिंह धोनी, अभिषेक बच्चन, सोनम कपूर, हिमेश रेशमिया, सुनील शेट्टी, ऐश्वर्या राय समेत तकरीबन 20 से ज्यादा हाई प्रोफाइल सेलिब्रिटी के नाम पर साइबर फ्राड कर चुके हैं। 

गौरतलब है कि पिछले महीने गुरुग्राम में सेलिब्रिटी क्रिकेट मैच में पैसा लगाकर बेहतर मुनाफा कमाने का झांसा देकर बदमाशों ने एक आईटी कंपनी की डायरेक्टर बबिता यादव से डेढ़ करोड़ रुपये ठग लिए गए थे। हालांकि यह मामला 2018 का था, जिसकी सूचना इस साल फरवरी में पीड़ित महिला ने पुलिस को दी।

उसने पुलिस को बताया कि जयपुर में दो लोगों ने खुद को बीसीसीआई का अधिकारी बता उससे कहा था कि वे गुरुग्राम में एक सेलिब्रिटी क्रिकेट मैच करा रहे हैं, जिसमें निवेश करने बहुत फायदा होगा। उन्होंने झांसा देखकर डेढ़ करोड़ रुपये ले लिए। इसके लिए उन्होंने लिखित एग्रीमेंट भी करवाया था लेकिन मैच नहीं हुआ। इसके बाद उन्होंने अगस्त 2022 तक पैसे देने की बात कही। एक दिन जब वह पैसे लेने के लिए उनके पास गई तो उन्होंने उसे जान से मारने की धमकी देते हुए उसे वहां से भगा दिया। 16 फरवरी को महिला की शुकायत पर पुलिस ने इंदू, राजीव, प्रवीन सेठी और पवन जांगडा के खिलाफ केस दर्ज किया।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement