Thursday, May 09, 2024
Advertisement

एक साल पहले किया था दिल्ली पुलिस पर हमला, मुठभेड़ के बाद जावेद गिरफ्तार

चोरी की गायों को लेकर एक टेंपो से भागने के दौरान पीछा करने पर पुलिस वाहनों पर हमला करने वाले एक आरोपी को घटना के एक साल से अधिक समय बाद गिरफ्तार कर लिया गया है। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

Sushmit Sinha Edited By: Sushmit Sinha @sushmitsinha_
Published on: September 13, 2022 20:27 IST
Delhi Police - India TV Hindi
Image Source : PTI Delhi Police

Highlights

  • एक साल पहले किया था दिल्ली पुलिस पर हमला
  • मुठभेड़ के बाद जावेद गिरफ्तार
  • जावेद पर और भी कई केस हैं दर्ज

चोरी की गायों को लेकर एक टेंपो से भागने के दौरान पीछा करने पर पुलिस वाहनों पर हमला करने वाले एक आरोपी को घटना के एक साल से अधिक समय बाद गिरफ्तार कर लिया गया है। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि आरोपी जावेद मेवात के अंतरराज्यीय लुटेरों के गिरोह का सदस्य है। उन्होंने बताया कि एमबी रोड पर टी-प्वाइंट मंदिर मार्ग के पास जावेद के पहुंचने की सूचना मिली और पुलिस के साथ मुठभेड़ के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस के मुताबिक पिछले साल जून में ख्याला इलाके से चोरी की गायें ले जा रहे जावेद और उसके सात साथियों का पुलिस ने पीछा किया था। पीछा करने के दौरान उन्होंने पीसीआर वैन पर पथराव किया, कांच की बोतलें फेंकी जिससे पुलिस के चार वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। जब पुलिस ने उनका पीछा करना जारी रखा, तो उन्होंने पुलिस को रोकने के लिए दो गायों को टेंपो से फेंक दिया और अपने टेंपो को अंधेरे में छोड़कर भाग गए। इस मामले में एक अदालत ने जावेद को भगोड़ा घोषित किया था।

पुलिस पर चलाई गोली

इस मामले पर पुलिस उपायुक्त (विशेष प्रकोष्ठ) जसमीत सिंह ने कहा कि दक्षिण और दक्षिण-पूर्वी दिल्ली में जावेद और उसके सहयोगियों की अवैध गतिविधियों की सूचना मिली थी। इसलिए, गिरोह के सदस्यों की गतिविधियों पर निगरानी रखी गई और दो महीने बाद दिल्ली में जावेद के ठिकानों की पहचान की गई। सिंह ने कहा, ‘‘सोमवार को पुलिस की मौजूदगी का पता चलने पर जावेद ने भागने की कोशिश की। उसने अपनी पिस्तौल से पुलिस पर गोली भी चलाई। हालांकि, हमारी टीम ने आरोपी पर काबू पा लिया।’’

जावेद पर दर्ज हैं कई मामले

पुलिस ने कहा कि मौके से एक खाली खोका, एक कारतूस के साथ एक अर्द्ध-स्वचालित पिस्तौल बरामद की गई। डीसीपी ने कहा कि यह गिरोह बंदूक का डर दिखाते हुए कारों और मिनी ट्रक को लूटने में शामिल था। वे इन वाहनों का इस्तेमाल दिल्ली-एनसीआर और आसपास के क्षेत्रों में राजमार्गों पर लूटपाट के लिए करते हैं। उन्होंने कहा कि गिरोह के लोग दिल्ली से गायों को चुराकर ट्रक से मेवात इलाके में ले जाते हैं। पुलिस ने कहा कि जावेद पूर्व में दिल्ली और हरियाणा में हत्या के प्रयास, डकैती, चोरी, अपहरण, पुलिस पर हमला, चोट, साजिश और धमकी सहित 15 आपराधिक मामलों में शामिल रहा था।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement