Saturday, April 27, 2024
Advertisement

TMC Workers Murder: तृणमूल कांग्रेस के 3 कार्यकर्ताओं की हत्या के मुख्य संदिग्धों में से एक गिरफ्तार

पुलिस अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार व्यक्ति इस मामले में प्राथमिकी में नामजद एक अन्य आरोपी बसीर शेख का भाई है।

Vineet Kumar Edited By: Vineet Kumar @JournoVineet
Published on: July 09, 2022 15:59 IST
TMC workers murder, TMC workers murder 24 Pargana, TMC workers Killed- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY Representational Image.

Highlights

  • कैनिंग में स्थित धर्मटोला इलाके में तृणमूल कांग्रेस के 3 कार्यकर्ताओं की हत्या कर दी गई थी।
  • इस केस में मुख्य संदिग्ध आरोपियों में से एक आफताबुद्दीन शेख को गिरफ्तार कर लिया गया है।
  • आरोपी आफताबुद्दीन शेख ने हत्यारों को पीड़ित व्यक्तियों के बारे में सूचना मुहैया करायी थी।

TMC Workers Murder: पश्चिम बंगाल में 7 जुलाई को तृणमूल कांग्रेस के 3 कार्यकर्ताओं की हत्या के मामले में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने शनिवार को जानकारी दी कि इस केस में मुख्य संदिग्ध आरोपियों में से एक को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी आपताबुद्दीन शेख ने हत्यारों को पीड़ितों के बारे में जानकारी दी थी। बता दें कि गुरुवार को पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले के कैनिंग में स्थित धर्मटोला इलाके में तृणमूल कांग्रेस के 3 कार्यकर्ताओं की हत्या कर दी गई थी।

मृतकों पर आरोपियों ने बर्बर तरीके से बोला था हमला

तृणमूल कांग्रेस से स्थानीय पंचायत सदस्य स्वप्न माझी और उनके 2 सहायकों भूतनाथ प्रमाणिक और झंटू माझी को हत्यारों ने पहले तो गोली मारी, फिर धारदार हथियारों से हमला करके बर्बर तरीके उनकी जान ले ली। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आरोपी आफताबुद्दीन शेख ने हत्यारों को पीड़ित व्यक्तियों के बारे में कथित तौर पर सूचना मुहैया करायी थी। उसे शुक्रवार रात को कुलतुली पुलिस थाना इलाके से गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार व्यक्ति इस मामले में प्राथमिकी में नामजद एक अन्य आरोपी बसीर शेख का भाई है।

मोबाइल टावर की लोकशन से पकड़ा गया आरोपी
वरिष्ठ पुलिस अफसर ने बताया कि आफताबुद्दीन शेख का उसके मोबाइल टावर की लोकेशन के जरिए पता लगाया गया और बारुईपुर पुलिस द्वारा हत्या की जांच के लिए 5 सदस्यीय स्पेशल टास्क फोर्स का गठन करने के कुछ घंटों बाद उसे पकड़ लिया गया। अधिकारी ने कहा, ‘आफताबुद्दीन मुख्य संदिग्धों में से एक है। वह बुधवार से समय-समय पर माझी के बारे में सूचना दे रहा था। हम उससे पूछताछ कर रहे हैं।’ उन्होंने बताया कि माझी के भाई ने रफीकुल सरदार, बसीर शेख, बापी मंडल, जलालुद्दीन अखंड, अब्दुल्ला मंडल और अली हुसैन लसकर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी थी।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement