Monday, April 29, 2024
Advertisement

'कंस्ट्रक्शन वर्कर के नाम पर केजरीवाल सरकार का सबसे बड़ा घोटाला', बीजेपी ने AAP को कुछ यूं किया टार्गेट

बीजेपी के प्रवक्ता और नेता संबित पात्रा ने AAP पर हमला बोलते हुए कहा कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की नियत में खोट है। बीजेपी ने 'आप' पर फेक कंस्ट्रक्शन लेबरों के लिए आवंटित फंड की हेराफेरी करने का भी आरोप लगाया।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: November 04, 2022 13:57 IST
बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा- India TV Hindi
Image Source : ANI बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा

Delhi: दिल्ली में एमसीडी चुनाव होना है, जिसका अभी ऐलान नहीं हुआ है लेकिन राष्ट्रीय राजधानी में सियायत तेज हो गई है। बीजेपी ने आम आदमी पार्टी पर ‘फर्जी’ कंस्ट्रक्शन लेबर का रजिस्ट्रेशन करने को लेकर तीखा हमला बोला है। बीजेपी के प्रवक्ता और नेता संबित पात्रा ने AAP पर हमला बोलते हुए कहा कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की नियत में खोट है। बीजेपी ने 'आप' फेक कंस्ट्रक्शन लेबरों के लिए आवंटित फंड की हेराफेरी करने का भी आरोप लगाया। बीजेपी ने दावा किया कि इस पैसै का प्रयोग AAP से संबंधित कार्यों के लिए किया गया। 

'यह भारत का सबसे बड़ा करप्शन का मामला'

बीजेपी प्रवक्ता पात्रा ने निर्माण मजदूरों से संबंधित इसे भारत का सबसे बड़ा करप्शन का मामला करार दिया। उन्होंने कहा कि निर्माण मजदूरों के लिए काम करने वाले तीन नॉन गवर्नमेंट ऑर्गेनाइजेशन (NGO) ने फर्जीवाड़े के जरिए उनके रजिस्ट्रेशन में कथित तौर पर काफी बड़े स्केल पर करप्शन किया। बीजेपी प्रवक्ता ने आरोप लगाया कि 'आप' सरकार ने ‘फेक’ निर्माण श्रमिकों के लिए 3,000 करोड़ रुपये जारी किए।

भाजपा नेता ने आंकड़ों का ब्योरा देते हुए कहा कि 2006 से 2021 के बीच दिल्ली सरकार के श्रम विभाग के तहत 13 लाख से ज्यादा निर्माण मजदूर रजिस्टर्ड थे। इनमें से 9 लाख से ज्यादा 2018 से 2021 के बीच रजिस्टर्ड किए गए थे। उन्होंने कहा कि जांच में दिल्ली में दो लाख फेक रजिस्ट्रेशन का खुलासा हुआ है। 

हेराफेरी का पैसा 'आप' के कामकाज में लगाया- पात्रा

बीजेपी नेता ने आरोप लगाया कि 65,000 मजदूरों के पास एक ही मोबाइल नंबर था, जबकि 15,700 के पास दिल्ली में एक ही आवासीय पता था और शेष 4,370 का एक ही स्थायी पता था। उन्होंने कहा कि हालांकि, एक ही अस्थायी या स्थायी पते को साझा करने वाला इनमें से कोई भी मजदूर एक-दूसरे से जुड़ा नहीं है। पात्रा ने दिल्ली सरकार पर निर्माण श्रमिकों के कल्याण के लिए तय रकम में हेराफेरी का आरोप लगाया और कहा कि इससे मिला पैसा AAP से जुड़े कामकाज में लगाया गया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement