1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. दिल्ली
  4. दिल्ली में 18+ वालों को फ्री लगाई जाएगी वैक्सीन, केजरीवाल सरकार ने 1.34 करोड़ डोज का दिया ऑर्डर

दिल्ली में 18+ वालों को फ्री लगाई जाएगी वैक्सीन, केजरीवाल सरकार ने 1.34 करोड़ डोज का दिया ऑर्डर

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा है दिल्ली में 18+ वालों को फ्री वैक्सीन लगाई जाएगी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 27, 2021 16:24 IST

नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली इस वक्त कोरोना की दूसरी लहर का सामना कर रही है। इसबीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा है दिल्ली में 18+ वालों को फ्री वैक्सीन लगाई जाएगी। उन्होंने कहा कि देशभर में कोरोना का जबरदस्त कहर छाया हुआ है, इस कोरोना काल में सबको लग रहा है कि समाधान इसका वैक्सीन ही है, दिल्ली सरकार ने फैसला किया है कि 18 साल से ऊपर की आयु के लोगों को फ्री वैक्सीन दी जाएगी, कोशिश करेंगे की जल्द से जल्द बड़े स्तर पर लोगों को वैक्सिनेट किया जाए, इसका प्लान तैयार का जा रहा है। 1.34 करोड़ वैक्सीन डोज खरीदने की मंजूरी दी गई है, कोशिश करेंगे कि जल्द से जल्द खरीदकर इसे लोगों को लगाया जाए।

अपनी प्रेस वार्ता में केजरीवाल ने वैक्सीन के अलग-अलग दाम को लेकर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि वैक्सीन के एक निर्माता ने कहा है कि वो राज्य सरकारों को 400 और दूसरे ने कहा कि वो 600 रुपये में वैक्सीन देंगे और केंद्र सरकार को 150-150 रुपये में देंगे। इसकी एक ही कीमत होनी चाहिए। कुछ लोग कह रहे हैं कि उसमें भी निर्माताओं को फायदा हो रहा है। 400 और 600 रुपए में तो बहुत ज्यादा फायदा है, यह समय लाभ कमाने का नहीं है। केंद्र को अभी भी 150 रुपए में मिलती रहेगी।

अरविंद केजरीवाल ने वैक्सीन निर्माताओं से अपील करते हुए कहा कि वो कीमत को 150 रुपये पर लेकर आ जाएं क्योंकि कमाने के लिए पूरा जीवन पड़ा है, इस महामारी में प्रॉफिट कमाने का समय नहीं है।

18 से कम उम्र के लोगों के लिए वैक्सीन पर ही ये बात

केजरीवाल ने कहा कि हमारे यहां 18 साल से कम उम्र के लोग भी संक्रमित हो रहे हैं ऐसे में पता लगाने की जरूरत है कि यही वैक्सीन उनको भी लगाई जा सकती है या नहीं। दिल्ली में ऑक्सीजन बेड बढ़ाने पर काम हो रहा है, राधा स्वामी ग्राउंड पर जो केंद्र बना है उसका मुआइना करके आया हूं 10 बजे वह मरीजों को खोल दिया गया है, आज 150 बेड हैं और एक दो दिन में वहां पर 500 बे़ड हो जाएंगे। आगे चलकर उसे 5000 बेड्स तक किया जाएगा, वहीं पर 200 बेड्स का आइसीयू भी तैयार कर रहे हैं।

Click Mania
uttar pradesh chunav manch 2021