Thursday, May 02, 2024
Advertisement

दिल्ली पुलिस को कोर्ट से मिली आतंकी मट्टू की 7 दिन की रिमांड, JK के कई आतंकी हमलों में है नाम

दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने आतंकी मट्टू को दिल्ली पुलिस के हिरासत में भेज दिया है। बता दें कि आतंकी मट्टू का जम्मू कश्मीर के कई आतंकी हमलों में हाथ रहा है।

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: January 05, 2024 16:11 IST
delhi police- India TV Hindi
Image Source : ANI दिल्ली पुलिस को कोर्ट से मिली आतंकी मट्टू की 7 दिन की रिमांड

दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने आज हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकी जावेद अहमद मट्टू की 7 दिन की हिरासत दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को दे दी है। जानकारी दे दें कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरफ्तारी के बाद हिजबुल मुजाहिदीन के ऑपरेटिव जावेद मट्टू को पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया था, जिसके बाद कोर्ट ने पुलिस को 7 दिन की हिरासत सौंपी है। बीते दिन 4 जनवरी को दिल्ली पुलिस ने आंतकी जावेद अहमद मट्टू को गिरफ्तार किया।

10 लाख का इनाम 

आतंकी मट्टू पर सुरक्षा एजेंसियों ने 10 लाख का इनाम घोषित कर रखा था। इसका नाम जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमलों के कई मामलों में शामिल है। आतंकी मट्टू जम्मू कश्मीर के सोपोर का रहने वाला है। जावेद मट्टू ने साल 2009 से ही हिजबुल मजाहिदीन से जुड़ा था। साथ ये सुरक्षा एजेंसियों के टॉप 10 आतंकी लिस्ट में भी शामिल था। मट्टू काफी लंबे समय से पाकिस्तान में रह रहा था। मट्टू जम्मू-कश्मीर में 5 ग्रेनेड हमलों में भी शामिल था। इसके अतिरिक्त मट्टू अलग-अलग घटनाओं में 5 पुलिसकर्मियों की हत्याओं में भी शामिल था। 

A++ कैटेगरी का आतंकवादी

आतंकी की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली के विशेष पुलिस आयुक्त एचजीएस धालीवाल ने बीते दिन कहा कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और केंद्रीय एजेंसियों के समन्वय से जावेद मट्टू को गिरफ्तार कर लिया गया। आतंकी के पास से 1 पिस्टल, मैगजीन और चोरी की एक गाड़ी बरामद की गई है। बता दें कि आतंकी मट्टू जम्मू कश्मीर का A++ कैटेगरी का आतंकवादी है।

ये भी पढ़ें:

दिल्ली में हिजबुल मुजाहुद्दीन का कमांडर जावेद अहमद मट्टू अरेस्ट, 10 लाख रुपये रखा गया था इनाम

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement