Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

Delhi: प्रकाश पर्व के मद्देनजर सरकार ने वीकेंड कर्फ्यू में दी ढील, श्रद्धालु जा सकेंगे गुरुद्वारा, कोविड नियमों का करना होगा पालन

डीडीएमए के आदेशों के मुताबिक, अभी धार्मिक स्थलों में श्रद्धालुओं को जाने की इजाजत नहीं है, लेकिन आज प्रकाश पर्व के मौके पर श्रद्धालु गुरुद्वारा जा सकेंगे, लेकिन कोरोना नियमों का सख्ती से पालन करना होगा।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 09, 2022 8:33 IST
नाइट कर्फ्यू- India TV Hindi
Image Source : PTI नाइट कर्फ्यू

Highlights

  • अभी धार्मिक स्थलों में श्रद्धालुओं को जाने की इजाजत नहीं- DDMA
  • प्रकाश पर्व के मौके पर श्रद्धालु गुरुद्वारा जा सकेंगे, लेकिन कोरोना नियमों का पालन अनिवार्य
  • वीकेंड कर्फ्यू के बाद भी कोरोना संक्रमण के मामलों में कोई गिरावट नहीं

नयी दिल्ली: कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू लागू है। लेकिन, आज गुरु गोबिंद सिंह के प्रकाश पर्व के अवसर पर दिल्ली सरकार ने वीकेंड कर्फ्यू में ढील देने का फैसला किया है। 

सरकार की तरफ से घोषणा के बाद श्रद्धालुओं को गुरुद्वारे में जाने की अनुमति मिल गई है। दरअसल, गुरु गोविंद सिंह जी सिखों के 10वें गुरु थे और गुरु गोविंद सिंह जयंती उन्हीं के सम्मान में मनाई जाती है। 

डीडीएमए के आदेशों के मुताबिक, अभी धार्मिक स्थलों में श्रद्धालुओं को जाने की इजाजत नहीं है, लेकिन आज प्रकाश पर्व के मौके पर श्रद्धालु गुरुद्वारा जा सकेंगे, लेकिन कोरोना नियमों का सख्ती से पालन करना होगा। इसके अलावा डीएम, डीसीपी और सम्बंधित अधिकारियों को भी यह निर्देश दिया गया है कि, कोरोना नियमों का इस दौरान पूर्ण रूप से पालन हो इस बात को सुनिश्चित करें।

गौरतलब है कि शुक्रवार रात से लागू हुए वीकेंड कर्फ्यू के बाद भी कोरोना संक्रमण के मामलों में कोई गिरावट नहीं हैं, पिछले 24 घंटे में दिल्ली में कोविड केस 20 हजार के पार दर्ज किए गए हैं, वहीं 7 मरीजों की मृत्यु भी हुई है। राज्य में अब संक्रमण दर साढ़े 19 फीसदी से अधिक पहुंच गई है।

दिल्ली में कुल 25909 मरीज होम आइसोलेशन में अपना इलाज करा रहे हैं। हालांकि दिल्ली में अब कोरोना का कुल आंकड़ा 15,26,979 हो गया है। वहीं अब तक 14,53,658 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं।

 

इनपुट- आईएएनएस

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement