Friday, April 19, 2024
Advertisement

AAP ने गुजरात के लिए अपने मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार ऐलान किया, ईशुदान गढ़वी बनेंगे पार्टी का चेहरा

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शुक्रवार को गुजरात के लिए पार्टी के सीएम कैंडिडेट के नाम का ऐलान कर दिया है।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Updated on: November 04, 2022 14:32 IST
Arvind Kejriwal, Arvind Kejriwal Gujarat CM, Arvind Kejriwal Gujarat CM Candidate- India TV Hindi
Image Source : PTI AAP के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल।

अहमदाबाद: आम आदमी पार्टी ने शुक्रवार को गुजरात के लिए अपने मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर दिया है। गुजरात में ईशुदन गढ़वी पार्टी के लिए मुख्यमंत्री पद का चेहरा होंगे। इससे पहले आप के पदाधिकारियों ने कहा था कि AAP के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल अगले महीने होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के नाम की घोषणा करेंगे। उन्होंने कहा कि इस उम्मीदवार का नाम गुजरात के लोगों द्वारा पार्टी को दी गई राय के आधार पर तय किया जाएगा। केजरीवाल ने पिछले हफ्ते ही गुजरात के लोगों से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार का नाम तय करने की अपील की थी और कहा था कि 4 नवंबर को इस बारे में ऐलान होगा।

जानिए किसका नाम चल रहा है आगे

पार्टी सूत्रों ने बताया कि ‘AAP’ से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर पार्टी के गुजरात अध्यक्ष गोपाल इटालिया, राष्ट्रीय महासचिव इसुदान गढ़वी और महासचिव मनोज सोरठिया के नाम शामिल हैं। पार्टी ने गुरुवार को एक बयान में कहा था कि केजरीवाल मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के नाम की घोषणा के लिए शुक्रवार को अहमदाबाद में प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले हैं। केजरीवाल ने पिछले हफ्ते लोगों से SMS, WhatsApp, वॉयस मेल और ई-मेल के माध्यम से पार्टी से संपर्क करने का आग्रह किया था ताकि वे बता सकें कि उन्हें सीएम उम्मीदवार के तौर पर कौन पसंद है।

‘हमने पंजाब में भी ऐसा ही किया था’
पिछले हफ्ते केजरीवाल ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा था कि वे 3 नवंबर की शाम तक अपनी बात रख सकते हैं और उनकी राय के आधार पर अगले दिन पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के नाम की घोषणा की जाएगी। AAP सुप्रीमो ने पिछले शनिवार को कहा था, ‘हम 4 नवंबर को नतीजे घोषित करेंगे।’ उस वक्त केजरीवाल ने यह भी कहा था, ‘पंजाब चुनाव के दौरान हमने लोगों से पूछा था कि अगला मुख्यमंत्री कौन होना चाहिए। लोगों ने भारी बहुमत से भगवंत मान का नाम लिया था और जनता की मर्जी के मुताबिक हमने उन्हें मुख्यमंत्री बनाया।’

AAP ने जारी की उम्मीदवारों की 9वीं लिस्ट
आम आदमी पार्टी ने गुरुवार को गुजरात चुनाव के लिए 10 उम्मीदवारों की अपनी नौवीं लिस्ट जारी की थी। इसके साथ ही सूबे में पार्टी के अब तक घोषित उम्मीदवारों की संख्या 118 हो गई है। 182 सदस्यों वाली गुजरात विधानसभा के लिए चुनाव अगले महीने 2 चरणों में एक दिसंबर और पांच दिसंबर को होंगे जबकि वोटों की गिनती 8 दिसंबर को होगी। इन चुनावों में बीजेपी जहां गुजरात की सत्ता में कायम रहने के लिए लड़ाई लड़ेगी वहीं कांग्रेस और AAP की कोशिश भगवा दल को हटाने की होगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement