1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. जिया खान आत्महत्या मामला: अदालत ने CBI की और जांच का अनुरोध खारिज किया

जिया खान आत्महत्या मामला: अदालत ने CBI की और जांच का अनुरोध खारिज किया

फिल्म ''निशब्द'' में अपने अभिनय से खास पहचान बनाने वाली जिया खान का शव 3 जून 2013 को उनके आवास में फांसी के फंदे से लटकता पाया गया था।

PTI PTI
Published on: September 17, 2021 6:39 IST
jiah khan suicide case Court rejects CBI request for further investigation latest news in hindi - India TV Hindi
Image Source : INSTA: JIAH_KHAN_PAGE जिया खान आत्महत्या मामला

सीबीआई की एक विशेष अदालत ने बॉलीवुड अभिनेत्री जिया खान की कथित आत्महत्या मामले में और जांच की अनुमति के अनुरोध वाली याचिकाओं को खारिज कर दिया। इस मामले में सुनवाई पहले से ही चल रही है। ये याचिकाएं केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और जिया की मां राबिया खान ने दायर की थीं। अभिनेता सूरज पंचोली पर कथित रूप से जिया खान को आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया गया था और अब वह जमानत पर बाहर हैं। 

सीबीआई ने अदालत से आगे और विश्लेषण के वास्ते एक 'दुपट्टा' चंडीगढ़ की केंद्रीय फॉरेसिंक प्रयोगशाला को भेजने की अनुमति मांगी थी, जिसका इस्तेमाल कथित तौर पर जिया ने फांसी लगाने के लिए किया था। जांच एजेंसी जब्त किए गए मोबाइल फोन को अमेरिका में फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (एफबीआई) को भी भेजना चाहती थी ताकि जिया और पंचोली के बीच 'डिलीट' की गई बातचीत को फिर से हासिल किया जा सके। 

8 साल से पेंडिंग पड़े जिया खान मौत मामले की सुनवाई करेगी CBI कोर्ट

पंचोली के वकील प्रशांत पाटिल ने याचिकाओं पर आपत्ति जताते हुए कहा कि इस मुद्दे का फैसला उच्च न्यायालय और उच्चतम न्यायालय द्वारा पहले ही किया जा चुका है। विशेष न्यायाधीश ए एस सैय्यद ने दलीलें सुनने के बाद याचिकाएं खारिज कर दीं। फिल्म ''निशब्द'' में अपने अभिनय से खास पहचान बनाने वाली जिया खान का शव 3 जून 2013 को उनके आवास में लटकता पाया गया था।

Click Mania
bigg boss 15