Monday, April 29, 2024
Advertisement

कॉकरोच से डरते हैं फरहान अख्तर, जानिए उनसे जुड़ी कुछ ऐसी ही मजेदार बातें

बॉलीवुड के मल्टी टैलेंटेड एक्टर कहे जाने वाले फरहान अख्तर आज 9 जनवरी को अपना 50वां जन्मदिन मना रहे हैं। ऐसे में आज हम उनके बर्थडे के खास मौके पर उनकी लाइफ से जुड़ी कुछ अनसुनी और दिलचस्प बातें बताएंगे।

Sarika Swaroop Written By: Sarika Swaroop @sarikaswaroop8
Updated on: January 09, 2024 7:52 IST
Farhan Akhtar- India TV Hindi
Image Source : DESIGN जानें फरहान अख्तर की ये मजेदार बातें

आज बॉलीवुड अभिनेता फरहान अख्तर अपना 50वां जन्मदिन मना रहे हैं। फरहान अख्तर का जन्मदिन 9 जनवरी 1974 में मुंबई में हुआ था। फरहान अख्तर बॉलीवुड के टैलेंटेड अभिनेता में से एक हैं। इसके साथ ही वो एक बेहतरीन निर्माता भी हैं। या ये भी कह सकते हैं कि फरहान का नाम बाॅलीवुड के उन एक्टर्स की लिस्ट में आता है, जो मल्टी टैलेंटेड हैं। ऐसे में आज फरहान के जन्मदिन के खास मौके पर जानते हैं उनसे जुड़े कुछ अनसुनी किस्सों के बारे में। 

पहली फिल्म के सारे गाने खुद ही गाए

फरहान अख्तर ने फिल्म 'रॉक ऑन' से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया। इस फिल्म के सारे गाने फरहान ने खुद गाए और अपनी मखमली आवाज से हर किसी का दिल जीत लिया। 

काॅकरोच से डरते हैं एक्टर

आपको जानकर हौरानी होगी की फरहान को काॅकरोच से डर लगता है। इस बात का खुलासा उनकी बहन जोया ने एक इंटरव्यू के दौरान किया था। 

किटी पार्टी में रमी के शौकिन हैं एक्टर

फरहान को रमी खेलने का बहुत शौक है। इस बात का खुलासा भी उनकी बहन जोया ने ही किया था। 

मां के डर से किया था इस फिल्म का निर्देशन

फरहान अख्तर ने फिल्म 'दिल चाहता है' का निर्देशन तब किया था, जब उनकी मां ने उन्हें ये धमकी थी कि अगर वो अपने करियर को लेकर सीरियस नहीं हुए थे वह उन्हें घर से बाहर निकाल देंगी। 

एक्टर को नहीं आती ड्राइविंग

जी हां, आपको जानकर हैरानी होगी की पहले फरहान को ड्राइविंग नहीं आती थी। उन्होंने 22 साल की उम्र में कार चलाना सीखा था। वहीं कार्तिक काॅलिंग कार्तिक साइन करने के बाद एक्टर ने वाइक चलानी सीखी थी। 

50 बार देखी शोले

फरहान अख्तर ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि उन्होंने धर्मेंद्र और अमिताभ बच्चन स्टारर फिल्म शोले को 50 बार देखा था।

भाग मिल्खा भाग के ली 11 रुपये फीस

साल 2013 में आई फिल्म 'भाग मिल्खा भाग' में फरहान अख्तर ने मुख्य भूमिका अदा की थी। इस फिल्म के लिए अभिनेता ने महज 11 रुपये की टोकन राशि ली थी। 

'रंग दे बसंती' हुई थी ऑफर

बता दें कि 'रंग दे बसंती' फिल्म आमिर खान से पहले फरहान अख्तर को ऑफर हुई थी, लेकिन उन्होंने मना कर दिया था, जिसका अफ़सोस उन्हें आज भी है।

ये भी पढ़ें:

ब्लॉकबस्टर हुई 'सालार', तो प्रभास और पृथ्वीराज ने यूं मनाया जश्न, सामने आई पार्टी की तस्वीरें

'रेड' के सिक्वल से इलियाना डिक्रूज का पत्ता हुआ साफ, अब इस एक्ट्रेस संग रोमांस करेंगे अजय देवगन

नए राम राज्य में एक बार फिर होगी बुराई पे अच्छाई की जीत, राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा से पहले फिल्म 'दशमी' के ट्रेलर ने दिया ये खास संदेश

 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement