Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Chintaa Mani: थोड़ा थ्रिल, थोड़ा हॉरर और ढेर सारा सस्पेंस, रहस्यों से भरी है ये जादुई मणि की कहानी

Chintaa Mani: डिज्नी हॉटस्टार पर स्ट्रीम हुई सुधांशु राय की रहस्यों से भरी जादुई मणि की कहानी, हर सीन में नजर आएगा ट्विस्ट।

India TV Entertainment Desk Written By: India TV Entertainment Desk
Published on: August 27, 2022 11:42 IST
Chintaa Mani- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM_DISNEY Chintaa Mani

Highlights

  • हॉरर फिल्म की हो रही तारीफ
  • अलादीन के चिराग से इंस्पायर है कहानी
  • लेकिन जिन की जगह निकला शैतान

Chintaa Mani: हम सबने बचपन से एक गरीब युवा लड़के 'अलादीन' की कहानी सुनी होगी, जिसे एक चालाक जादूगर ने एक गुफा में फंसा दिया था। हालांकि, अलादीन को गुफा के अंदर एक जादुई चिराग मिल गया था, जिसमें एक जिन्न रहता था और वो जिन्न उसके लिए सभी सुख-समृद्धि लाता था। लेकिन क्या होता, यदि अलादीन के चिराग के अंदर का वह जिन्न एंजल के बजाय एक शैतान होता? चिंता मणि, जादू और दुर्भाग्य की कहानी है, जो अब डिज़्नी+ हॉटस्टार पर स्ट्रीम हो रही है, आपको एक ऐसे अलौकिक, रहस्यमय और रोमांचकारी अनुभव पर ले जाने के लिए तैयार है।

डरावने सपने से कम नहीं है फिल्म

सेंट्स आर्ट एवं कहानीकार सुधांशु राय की यह प्रस्तुति, तीन दोस्तों की कहानी है, जिन्हें एक जादुई पत्थर (मणि) मिलता है जो भविष्य दिखा सकता है। फिल्म की शुरुआत सुधांशु राय द्वारा निभाए गए किरदार 'चीकू' से होती है, जो एक मस्ती भरी शाम एंजॉय करने के लिए अपने दोस्तों के घर जा रहा होता है। अपने दोस्तों 'कोमल' (अभिषेक सोनपलिया) और 'बल्लू' (अखलाक अहमद आज़ाद) के जल्दबाजी करने पर, चीकू एक शॉर्टकट लेता है जो एक वीरान कारखाने से होकर गुजरता है। यहां उसका सामना शोभित सुजय द्वारा निभाए गए किरदार 'रमता जोगी' जैसे इंसान से होती है। वह व्यक्ति चीकू को वह अलौकिक मणि ऑफर करता है। मणि की चमक इतनी प्रभावी है कि चीकू बिना एक पल गंवाए कुछ नकदी देकर वह मणि खरीदता है और अपने दोस्तों के पास जाता है। लेकिन फिर जो होता है, वह किसी डरावने सपने से कम नहीं।

नए माहौल में 'चिंता मणि' एक प्रयोग जैसा 

इस फिल्म से निर्देशन की दुनिया में कदम रखने वाले लेखक-निर्माता पुनीत शर्मा ने कहा, "मैं हमेशा विश्व और क्लासिक सिनेमा के असाधारण तौर पर आकर्षित करने की कोशिश कर रहा हूं। चिंता मणि हमारे द्वारा समकालीन सेटअप में उसी आकर्षण को फिर से पुनर्जीवित करने का एक प्रयास है। बहरहाल यह मूल रूप से भारतीय दर्शकों को ध्यान में रखकर बनाई गई फिल्म है। 'चायपत्ती' और 'डिटेक्टिव बुमराह' को मिली सफलता के बाद, इस फिल्म से हमें दर्शकों से ज्यादा प्यार एवं समर्थन मिलने की पूरी उम्मीद है।"

Munawar Faruqui: MMS लीक होने के बाद अंजलि अरोड़ा के साथ काम करने से मुनव्वर फारुकी ने किया इनकार

कॉमेडी, हॉरर, थ्रिलर सब कुछ

कहानीकार-फिल्म निर्माता सुधांशु राय ने 'चिंता मणि' के बारे में बात करते हुए कहा, "चिंता मणि हमारे बैनर तले अब तक की सबसे प्रयोगात्मक पेशकश है। यह कॉमेडी, हॉरर, थ्रिलर और अलौकिक जैसी कई चीजों को मिलाने वाला एक कॉम्बो पैक है और इसलिए हमारा वादा है कि दर्शक चिंता मणि में एक अभूतपूर्व अनुभव करेंगे।"

Criminal Justice 3: पंकज त्रिपाठी के साथ स्क्रीन शेयर करने की इच्छा रह गई अधूरी: पूरब कोहली

'चिंता मणि' को सुधांशु राय ने लिखा है। फोटोग्राफी स्पर्श हसीजा की है, इस लघु फिल्म को सौरभ रावत ने संपादित किया है, एवं फिल्म का बैकग्राउंड स्कोर और ध्वनि प्रणव अरोड़ा (प्रोश) द्वारा डिजाइन किया गया है। यश सोनी ने फिल्म में कलरिस्ट का काम किया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। OTT News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement