Thursday, May 09, 2024
Advertisement

मोरबी पुल हादसे पर बोले असदुद्दीन ओवैसी, हादसे के लिए बीजेपी सरकार को बताया जिम्मेदार

असदुद्दीन ओवैसी ने गुजरात के मोरबी में हुए पुल हादसे को लेकर BJP पर हमला बोला है। ओवैसी ने कहा कि इतना बड़ा हादसा भाजपा के कुशासन का उदाहरण है।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: November 03, 2022 16:07 IST
AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी- India TV Hindi
Image Source : ANI AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी

AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने गुजरात के मोरबी में हुए पुल हादसे को लेकर बयान दिया है। ओवैसी ने कहा है कि मोरबी में जो कुछ भी हुआ वह दुर्भाग्यपूर्ण है और गुजरात में भाजपा के कुशासन का उदाहरण है। ओवैसी ने कहा कि गुजरात में बीजेपी के कुशासन के चलते कोरोना महामारी के दौरान कई लोगों की जान चली गई।

बीजेपी के कुशासन का उदाहरण

भाजपा सरकार पर हमला बोलते हुए असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि मोरबी में हुआ पुल हादसा गुजरात में भारतीय जनता पार्टी के कुशासन का उदाहरण है। उन्होंने कहा कि इतनी महंगाई है, कारोबार भी प्रभावित हुआ है। हम कोशिश कर रहे हैं कि अल्पसंख्यकों, दलितों और आदिवासियों की आवाज और नेतृत्व हो।ओवैसी ने कहा कि हम गुजरात चुनाव के लिए इन मुद्दों को उठाएंगे।

यूसीसी को लेकर भी बोले ओवैसी
वहीं इससे पहले कल ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने कहा था कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) गुजरात विधानसभा चुनाव में वोट हासिल करने और अपने हिंदुत्व के एजेंडे को आगे बढ़ाने के लिए समान नागरिक संहिता का मुद्दा उठा रही है। बनासकांठा जिले के वडगाम में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए ओवैसी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने उच्चतम न्यायालय को बताया था कि यूसीसी को लागू करना केंद्र का अधिकार है, न कि राज्यों का। उन्होंने कहा, ‘‘क्या यह सच नहीं है कि बाबासाहेब आंबेडकर ने कहा था कि समान नागरिक संहिता स्वैच्छिक होनी चाहिए और अनिवार्य नहीं। 

यूसीसी के लिए समिति का गठन
गुजरात सरकार ने शनिवार को कहा कि वह समान नागरिक संहिता (यूसीसी) लागू करने के लिए एक समिति गठित कर रही है। राज्य मंत्रिमंडल की शनिवार को हुई बैठक के दौरान समिति के गठन के प्रस्ताव को मंजूरी दी गयी। ये मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के नेतृत्व वाली कैबिनेट की आखिरी बैठक थी, क्योंकि राज्य चुनावों के कार्यक्रम की घोषणा आज यानी सोमवार को चुनाव आयोग ने कर दी है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement