Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

Arvind Kejriwal Gujarat Visit: केजरीवाल बोले- बीजेपी के पास केंद्रीय एजेंसियां, तो मेरे साथ भगवान कृष्ण हैं

Arvind Kejriwal Gujarat Visit: केजरीवाल ने बीजेपी की तुलना महाभारत के हारे हुए खलनायक कौरवों से की और अपने पक्ष की तुलना पांडवों से की जो हिंदू महाकाव्य के विजेता नायक हैं।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam
Published on: August 22, 2022 22:29 IST
Arvind Kejriwal- India TV Hindi
Image Source : PTI Arvind Kejriwal

Highlights

  • 'मेरे सिर पर भगवान कृष्ण का हाथ'
  • 'भगवान लोगों के दिलों में रहते हैं'
  • 'अंत में भगवान की जीत होगी'

Arvind Kejriwal Gujarat Visit: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को आगामी गुजरात विधानसभा चुनाव में  बीजेपी और आम आदमी पार्टी (आप) के बीच के मुकाबले को महाभारत की तरह धर्मयुद्ध के रूप में दिखाने की कोशिश की। उन्होंने कहा कि राज्य के सत्ताधारी दल के पास CBI और ED जैसी जांच एजेंसियों की 'सेना' है, तो उनके सिर पर 'भगवान कृष्ण का हाथ' है। 

आप के संयोजक केजरीवाल ने बीजेपी की तुलना महाभारत के हारे हुए खलनायक कौरवों से की और अपने पक्ष की तुलना पांडवों से की जो हिंदू महाकाव्य के विजेता नायक हैं। चुनावी राज्य के साबरकांठा जिले के हिम्मतनगर कस्बे में एक टाउनहॉल सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने दावा किया कि बीजेपी शासित गुजरात बदलाव के लिए तरस रहा है और आप को लोगों का अपार समर्थन मिला है। 

केजरीवाल ने कहा कि यही कारण है कि सीबीआई ने दिल्ली आबकारी नीति के संबंध में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर पर छापा मारा। केजरीवाल ने बताया कि किस तरह दुर्योधन (कौरव पक्ष) और अर्जुन (पांडव पक्ष) ने 18-दिवसीय युद्ध शुरू होने से पहले समर्थन के लिए भगवान कृष्ण से संपर्क किया। उन्होंने कहा कि अर्जुन ने कहा कि वह भगवान कृष्ण को अपनी तरफ चाहते हैं, जबकि दुर्योधन ने उनकी सेना मांगी। 

Arvind Kejriwal And Manish Sisodia

Image Source : PTI
Arvind Kejriwal And Manish Sisodia

बीजेपी हमें परेशान कर सकते हैं, लेकिन लोग हमारे साथ हैं- केजरीवाल

केजरीवाल ने कहा, "आज इन लोगों (भाजपा के संदर्भ में) के पास सभी सेनाएं, सत्ता, सीबीआई, ईडी, आयकर, पुलिस और बहुत सारा पैसा है। हमारे पास श्री कृष्ण हैं। हमारे पास भगवान हैं और अंत में भगवान की जीत होगी। भगवान लोगों के दिलों में रहते हैं, जनता भगवान है। वे (बीजेपी) हमें परेशान कर सकते हैं, लेकिन लोग हमारे साथ हैं।" केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में उनकी सरकार ने शिक्षा और स्वास्थ्य सेवा में दूरगामी सुधार लागू किए हैं जो आजादी के 75 वर्षों में नहीं देखे गए थे।

केजरीवाल ने अपनी पार्टी के चुनाव पूर्व वादे को एक बार फिर दोहराया जिसमें 10 लाख सरकारी नौकरी देने, 5,000 रुपये बेरोजगारी भत्ता देने और 18 साल से अधिक उम्र की महिलाओं को 3,000 रुपये भत्ता देने की बात शामिल है। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी राज्य में सत्ता में आने पर प्रश्नपत्र लीक होने की घटनाओं को रोकने के लिए एक कानून लाएगी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement