Friday, May 17, 2024
Advertisement

15 महीने बाद राजकोट से आई गुड न्यूज, एक्टिव मामले भी रह गए बहुत कम

राजकोट नगर निगम के हेल्थ डिपार्टमेंट ने बताया कि न सिर्फ राजकोट देहात बल्कि राजकोट शहर में भी कोरोना का एक भी मरीज नहीं मिला है

Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 17, 2021 9:39 IST
good news from rajkot after 15 months zero covid cases reported 15 महीने बाद राजकोट से आई गुड न्यूज- India TV Hindi
Image Source : HTTPS://TWITTER.COM/COLLECTORRJT 15 महीने बाद राजकोट से आई गुड न्यूज

राजकोट. गुजरात के राजकोट से 15 महीनों बाद कोविड के मोर्चे पर गुड न्यूज है। राजकोट जिले में 15 महीनों बाद ऐसा दिन आया है कि कोरोना का एक भी मामला रिपोर्ट नहीं किया गया। राजकोट नगर निगम के हेल्थ डिपार्टमेंट ने बताया कि न सिर्फ राजकोट देहात बल्कि राजकोट शहर में भी कोरोना का एक भी मरीज नहीं मिला है। अब जिले में कोरोना के एक्टिव मामले घटकर 37 रह गए हैं, जिनमें से देहात में महज 6 हैं।

गुजरात के आठ शहरों में एक अगस्त तक रात्रि कर्फ्यू बढ़ाया गया

गुजरात के आठ शहरों में कोरोना वायरस के कारण रात्रि कर्फ्यू 12 और दिनों के लिए बढ़ा दिया गया है, जबकि वाटर पार्क एवं स्वीमिंग पूल को 20 जुलाई से 60 फीसदी क्षमता के साथ संचालित करने की अनुमति दी गई है। इसके लिए शर्त है कि उनके कर्मचारियों ने 31 जुलाई तक कोविड-19 टीके की कम से कम एक खुराक लगवा रखी हो। यह जानकारी एक अधिकारी ने दी।

राज्य सरकार की तरफ से जारी विज्ञप्ति के मुताबिक अहमदाबाद, वडोदरा, राजकोट, सूरत, भावनगर, जामनगर, गांधीनगर और जूनागढ़ में 20 जुलाई तक रात दस बजे से सुबह छह बजे तक जारी कर्फ्यू को बढ़ाकर एक अगस्त की सुबह तक कर दिया गया है। इसमें बताया गया है, "वाटर पार्क के मालिकों, प्रबंधकों और कर्मचारियों के लिए 31 जुलाई तक टीके की पहली खुराक लगवाना आवश्यक है।"

एक अधिकारी ने बताया कि गैर वातानुकूलित निजी एवं सार्वजनिक परिवहन की बसें सौ फीसदी क्षमता के साथ और वातानुकूलित बसें 75 फीसदी क्षमता के साथ 20 जुलाई से संचालित की जा सकती हैं और चालक एवं परिचालक के लिए कोविड-19 टीके की पहली खुराक लगवाना आवश्यक है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement