Saturday, April 27, 2024
Advertisement

हरियाणा में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 16 IAS और 24 से अधिक HCS अफसरों का हुआ तबादला

हरियाणा सरकार ने शनिवार को तत्काल प्रभाव से 16 आईएएस और 24 से भी अधिक एचसीएस अधिकारियों के स्थानांतरण एवं नियुक्ति आदेश जारी किए। वहीं राज्य के 7 जिलों में नए DC नियुक्त किए गए हैं।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: August 19, 2023 12:17 IST
सरकारी अधिकारियों का हुआ तबादला।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA सरकारी अधिकारियों का हुआ तबादला।

हरियाणा सरकार ने शनिवार को बड़े स्तर पर प्रशासनिक फेरबदल किया है। जिसमें 16 आईएएस और दो दर्जन से अधिक एचसीएस अधिकारियों का तत्काल प्रभाव से तबादला कर दिया गया है। वहीं, राज्य के सात जिलों को नये उपायुक्त (DC) मिल गए हैं। राज्य सरकार के आदेश के मुताबिक, सुशील सारवान को पंचकुला का नया DC बनाया गया है। उन्हें प्रियंका सोनी की जगह पर बैठाया गया है जबकि प्रियंका सोनी को चिकित्सा शिक्षा और अनुसंधान के निदेशक और विशेष सचिव के रूप में तैनात किया गया है।

इधर, मनोज कुमार को यमुनानगर का डीसी नियुक्त किया गया है, जबकि मंदीप कौर को चरखी दादरी का DC बनाया गया है। इसके अलावा मनोज कुमार-II को सोनीपत का डीसी नियुक्त किया गया। राहुल हुडा को रेवाडी का डीसी, मोहम्मद इमरान रजा को जींद का डीसी और प्रशांत पंवार को फतेहाबाद का डीसी नियुक्त किया गया है।

मई में भी हुआ था बड़ा फेरबदल

इससे पहले हरियाणा में मई में तत्काल प्रभाव से सात आईएएस और 35 एचसीएस अधिकारियों का ट्रांसफर किया गया था। उस वक्त जिन आईएएस अधिकारियों को बदला गया था उनमें विकास और पंचायत के अतिरिक्त मुख्य सचिव (एसीएस) अनिल मलिक भी शामिल थे। जिन्हें एक सरकारी आदेश के अनुसार, अपने वर्तमान कर्तव्यों के अलावा, युवा अधिकारिता और उद्यमिता विभाग के एसीएस के रूप में तैनात किया गया था। मलिक ने 2001-बैच के अधिकारी विजय सिंह दहिया की जगह ली थी, जो भ्रष्टाचार के मामले में जांच का सामना कर रहे थे।

ये भी पढ़ें:

नूंह हिंसा के बाद इस अधिकारी को मिली हरियाणा पुलिस की कमान, खट्टर सरकार ने जारी किया आदेश

स्कूल नहीं जाने की जिद में अरमान ने नहर में लगाई छलांग, सातवीं कक्षा के छात्र की गई जान

 

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement