Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

COVID-19 अस्‍पतालों की हालत डिटेंशन सेंटर्स से बदतर बताने पर विधायक गिरफ्तार

उन्होंने कथित तौर पर यह भी कहा कि वहां रहने की सुविधा डिटेंशन केंद्र से बदतर है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: April 07, 2020 12:02 IST
Assam MLA held for remarks calling COVID 19 hospitals worse than detention centres- India TV Hindi
Assam MLA held for remarks calling COVID 19 hospitals worse than detention centres

गुवाहाटी। असम में एक विपक्षी विधायक को कोविड-19 के मरीजों के इलाज के लिए बनाए गए अस्पतालों की हालत, डिटेंशन केंद्रों से बदतर बताने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। राज्य पुलिस प्रमुख ज्योति महंत ने बताया कि अखिल भारतीय संयुक्त गणतांत्रिक मोर्चा (एआईडीयूएफ) के ढिंग निर्वाचन क्षेत्र से विधायक अमीनुल इस्लाम को प्राथमिक जांच के बाद आज सुबह गिरफ्तार किया गया। विधायक की एक ऑडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थी, जिसमें वह एक अन्य व्यक्ति के साथ बातचीत में पृथक केंद्रों और अस्पतालों की कथित तौर पर उपेक्षा कर रहे थे।

उन्होंने कथित तौर पर यह भी कहा कि वहां रहने की सुविधा डिटेंशन केंद्र से बदतर है। राष्ट्रीय नागरिक पंजी में नाम ना आने के बाद असम में सैकड़ों प्रवासी डिटेंशन केंद्रों में रह रहे हैं। महंत ने कहा कि हमने भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत उनके खिलाफ मामला दर्ज किया है। उन्होंने बताया कि असम विधानसभा अध्यक्ष को इस बारे में सूचित कर दिया गया है। 

असम में कुल संक्रमितों की संख्‍या हुई 26

मंगलवार को एक नया मामला सामने आने के बाद असम में कोरोना संक्रमितों की संख्‍या बढ़कर 26 हो गई है। नया कोरोना पॉजिटिव व्‍यक्ति निजामुद्दीन त‍बलीगी जमात में भाग लेकर वापस लौटा था। स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री हेमंत विस्‍व शर्मा ने कहा कि नया मामला धुबरी से मिला है और इसने तबलीगी जमात में भाग लिया था। 26 में से 25 कोरोना पॉजिटिव मरीज तबलीगी जमात से जुड़े हैं।

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने तबलीगी जमात के नेताओं से बात की है और उनसे जमात में भाग लेने वाले लोगों की एक लिस्‍ट देने को कहा है। तबलीगी नेताओं ने लोगों से अपील की है कि जिन लोगों ने दिल्‍ली में आयोजित कार्यक्रम में भाग लिया है वह आगे आकर जांच कराएं और मंत्री ने चेतावनी दी है कि जो लोग जांच नहीं कराएंगे उनके खिलाफ सख्‍त कार्रवाई की जाएगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement