1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. बंगाल में चुनाव नतीजों के बाद हिंसा के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचे बीजेपी नेता, सीबीआई जांच का अनुरोध

बंगाल में चुनाव नतीजों के बाद हिंसा के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचे बीजेपी नेता, सीबीआई जांच का अनुरोध

पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा विधानसभा चुनाव से पहले, चुनाव के दौरान और बाद में कथित रूप से हत्या और बलात्कार सहित अनियंत्रित हिंसा की सीबीआई जांच के लिये बीजेपी नेता गौरव भाटिया ने सुप्रीम कोर्ट में आवेदन दायर किया है। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 04, 2021 16:30 IST
BJP leader Gaurav Bhatia moves SC against violence in West Bengal; seeks CBI probe- India TV Hindi
Image Source : PTI गौरव भाटिया ने सुप्रीम कोर्ट में आवेदन दायर किया है।

नयी दिल्ली: पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा विधानसभा चुनाव से पहले, चुनाव के दौरान और बाद में कथित रूप से हत्या और बलात्कार सहित अनियंत्रित हिंसा की सीबीआई जांच के लिये बीजेपी नेता गौरव भाटिया ने सुप्रीम कोर्ट में आवेदन दायर किया है। वरिष्ठ अधिवक्ता भाटिया ने 2018 की अपनी लंबित जनहित याचिका में दायर इस आवेदन में राज्य सरकार को यह निर्देश देने का अनुरोध किया है कि वह हिंसा में लिप्त व्यक्तियों के खिलाफ दर्ज प्राथमिकियों, गिरफ्तारियों और उठाए गए कदमों के बारे में एक विस्तृत स्थिति रिपोर्ट दाखिल करे।

भाटिया ने अपनी अर्जी में कहा, ‘‘यह तात्कालिक अर्जी पश्चिम बंगाल में हाल में संपन्न विधानसभा चुनावों से पहले, चुनाव के दौरान और बाद में नृशंस हत्याओं, बलात्कार और छेड़छाड़ जैसे गंभीर अपराधों, अनियंत्रित हिंसा और कानून व्यवस्था के पूरी तरह से ध्वस्त होने के तथ्य का शीर्ष अदालत के संज्ञान में लाने के लिए है।’’ तृणमूल कांग्रेस पार्टी ने पश्चिम बंगाल में 294 सदस्यीय विधानसभा चुनाव में 200 से अधिक सीटों पर जीत हासिल की है।

इससे पहले पश्चिम बंगाल की दो दिवसीय यात्रा पर कोलकाता पहुंचे भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि हमने ऐसा इनटॉलरेंस आजतक नहीं देखा। कार्यकर्ताओं पर जो प्रहार हो रहा है उसको व्यक्तिगत तौर पर देखने के लिए और उन कार्यकर्ताओं के साथ इस विपत्तिकाल में खड़े होकर प्रजातांत्रिक तरीके से इस लड़ाई को लड़ने के लिए भाजपा कृतसंकल्प है।

जेपी नड्डा ने कहा, "हम विचारधारा की इस लड़ाई को लड़ने के लिए प्रतिबद्ध हैं। मैं व्यक्तिगत तौर पर देखने आया हूं। मैं 24 परगना भी जाऊंगा, बाद में उन कार्यकर्ताओं के घर जाऊंगा जिनकी जीवन लीला चुनाव के कुछ घंटे बाद समाप्त कर दी गई। संतावना दो दूंगा ही लेकिन उनके साथ करोड़ों भाजपा कार्यकर्ता खड़े हैं इस अवस्था में, उनकी सहादत व्यर्थ नहीं जाएगी, उनकी विचारधारा की लड़ाई को हम निर्णायक मोड़ तक पहुंचाएंगे।"

ये भी पढ़ें

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X