1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Coronavirus: घर पर रहकर कोरोना को कैसे दी मात? महिला ने PM नरेंद्र मोदी को बताया

Coronavirus: घर पर रहकर कोरोना को कैसे दी मात? महिला ने PM नरेंद्र मोदी को बताया

उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी को बताया कि कोरोना टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद भी उन्होंने स्वास्थ्य की देखभाल योग बंद नहीं किया है। इसके अलावा वो अभी भी काढ़ा ले रही हैं और immunity boost रखने के लिए अच्छा healthy food खा रही हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 25, 2021 13:35 IST
Corona ka ilaj Coronavirus treatment at home in isolation Mann ki baat gurugram woman tells PM Modi - India TV Hindi
Image Source : TWITTER.COM/MANNKIBAAT Coronavirus: घर पर रहकर कोरोना को कैसे दी मात? महिला ने PM नरेंद्र मोदी को बताया

नई दिल्ली. देश में कोरोना की दूसरी लहर कहर बरपा रही है। आज देश में एकबार फिर से साढ़े तीन लाख से ज्यादा मरीज सामने आए हैं। ऐसे हालातों के बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने मन की बात कार्यक्रम के जरिए लोगों में जागरुकता पैदा करने के लिए एक्सपर्ट्स से बात की। इस दौरान उन्होंने कोरोना को मात दे चुकीं गुरुग्राम में रहने वाली प्रीति चतुर्वेदी से भी बात की और जाना कि उन्होंने कैसे कोरोना संक्रमण को मात दी। प्रीति चतुर्वेदी ने पीएम मोदी को  बताया कि शुरुआती स्टेज में उन्हें बहुत ज्यादा सुस्ती महसूस हुई और उसके बाद गले में थोड़ी सी खराश होने लगी। उन्हें लगा कि ये सिम्टम्स हैं तो उन्होंने टेस्ट करवाया। रिपोर्ट पॉजिटिव आई, तो खुद को आइसोलेट कर लिया और डॉक्टर्स को कंसलट कर और दवा शुरू कर दी।

प्रीति चतुर्वेदी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बताया कि उन्होंने medication के साथ-साथ योगा और आयुर्वेद की तरफ तो फोकस किया ही बल्कि Immunity boost करने के लिए काढ़ा लेना भी शुरू कर दिया। उन्होंने बताया कि इस दौरान सिर्फ हेल्थी फूड ही लिया, बहुत सारा फ्लयूड लिया और स्टीम से गरारे किए और गर्म पानी पिया। प्रीति ने मन की बात में कहा कि इस दौरान बिलकुल भी घबराना नहीं है, किसी भी व्यक्ति को खुद को मेंटली स्ट्रांग रखना है।

उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी को बताया कि कोरोना टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद भी उन्होंने स्वास्थ्य की देखभाल योग बंद नहीं किया है। इसके अलावा वो अभी भी काढ़ा ले रही हैं और immunity boost रखने के लिए अच्छा healthy food खा रही हैं। 

पीएम मोदी ने क्या कहा

'मन की बात' कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कोरोना से लड़ने के लिए ‘‘सकारात्मक भाव’’ बहुत ज्यादा जरूरी है और देशवासियों को इसे बनाए रखना है। उन्होंने कहा, "कोरोना के इस संकट काल में टीके की अहमियत सभी को पता चल रही है, इसलिए मेरा आग्रह है कि टीके को लेकर किसी भी अफ़वाह में न आएं।"

प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत सरकार की तरफ से सभी राज्य सरकारों को मुफ्त टीके भेजे गए हैं जिसका लाभ 45 साल की उम्र के ऊपर के लोग ले सकते हैं और अब एक मई से देश में 18 साल के ऊपर के हर व्यक्ति के लिए टीके उपलब्ध होने वाले हैं। उन्होंने कहा, ‘‘भारत सरकार की तरफ से मुफ्त टीके का जो कार्यक्रम अभी चल रहा है, वह आगे भी चलता रहेगा।’’

PM मोदी ने राज्यों से आग्रह किया कि वह इस मुफ्त टीका अभियान का लाभ अपने राज्य के ज्यादा-से-ज्यादा लोगों तक पहुंचाएं। प्रधानम मंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से टीका लगवाने और कोरोना से बचाव के सभी उपायों का पालन करने का आग्रह करते हुए कहा कि "दवाई भी-कड़ाई भी" के मंत्र को कभी भी नहीं भूलना है। उन्होंने उम्मीद जताई कि देश जल्द ही साथ मिलकर इस आपदा से बाहर निकलेगा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X