Thursday, March 28, 2024
Advertisement

रेलवे स्टेशनों पर अब स्टॉल पर मिलेंगी कोरोना वायरस से बचाव से जुड़ी जरूरी चीजें

रेलवे स्टेशनों के बहुद्देश्यीय स्टॉल पर अब कोरोना वायरस से बचाव से संबंधित मास्क, दस्ताने, बेडरॉल किट, सैनेटाइजर जैसी जरूरी चीजें बिक्री के लिए उपलब्ध होंगी।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: June 25, 2020 17:28 IST
रेलवे स्टेशनों पर अब स्टॉल पर मिलेंगी कोरोना वायरस से बचाव से जुड़ी जरूरी चीजें- India TV Hindi
Image Source : AP रेलवे स्टेशनों पर अब स्टॉल पर मिलेंगी कोरोना वायरस से बचाव से जुड़ी जरूरी चीजें

नयी दिल्ली: रेलवे स्टेशनों के बहुद्देश्यीय स्टॉल पर अब कोरोना वायरस से बचाव से संबंधित मास्क, दस्ताने, बेडरॉल किट, सैनेटाइजर जैसी जरूरी चीजें बिक्री के लिए उपलब्ध होंगी। रेलवे अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। रेलवे बोर्ड के दिशा-निर्देशों के अनुसार आम तौर पर निजी ठेकेदारों के स्टॉल पर ज्यादातर प्रसाधन सामग्री, किताबें, दवाएं और खाने-पीने के पैकेट जैसी चीजें होती हैं जिनकी यात्रियों को जरूरत होती है। अब ये स्टॉल यात्रियों को कोरोना वायरस संक्रमण से बचाने वाली सभी जरूरी चीजें भी बेच सकेंगे। 

रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘‘ इस बात को ध्यान में रखते हुए कि इस वक्त यात्रा कर रहे यात्रियों को कुछ खास ऐसी चीजें की जरूरत हो सकती है जो वे घर से लाना भूल गये हों और उन्हें खरीदने की जरूरत है, हमने अपने बहुद्देश्यीय स्टॉल को उन्हें बेचने का निर्देश दिया है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ लेकिन हमने कहा है कि उन्हें अधिकतम खुदरा मूल्य पर बेचा जाए और इनमें उन्हें कोई मुनाफाखोरी नहीं करने दी जाएगी।’’

चीनी दूतावास ने राजीव गांधी फाउंडेशन को फंडिंग की? बीजेपी का कांग्रेस पर बड़ा हमला 

अधिकारी ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण फैलने के डर से ट्रेनों में अब बेडरॉल नहीं दिये जा रहे हैं। ये उन स्टॉल पर उपलब्ध होंगे। उन्हें ‘तकिया, तकिया का खोल, रजाई, तौलिये’ के किट के रूप में बेचा जाएगा या अलग अलग भी लिया जा सकता है। पिछले सप्ताह जारी आदेश में कहा गया है कि स्वच्छता बनाये रखने और यात्रियों की जरूरतों को पूरा करने पर जोर दिया जा रहा है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement