1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. राफेल सौदे पर पीएम को शरद पवार की 'क्लीन चिट' से नाराज तारिक अनवर, छोड़ा NCP का साथ

राफेल सौदे पर पीएम को शरद पवार की 'क्लीन चिट' से नाराज तारिक अनवर, छोड़ा NCP का साथ

राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के चर्चित नेता तारिक अनवर ने आज पार्टी से इस्‍तीफा दे दिया। वे पार्टी के महासचिव भी थे ।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 28, 2018 20:51 IST
tariq anwar- India TV Hindi
tariq anwar

नई दिल्‍ली। राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) को छोड़ चुके तारिक अनवर पार्टी को छोड़ने की वजह बताई है, उन्होंने कहा है कि NCP के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद पवार ने राफेल सौदे पर बयान देकर प्रधानमंत्री को अप्रत्यक्ष तौर पर क्लीन चिट दे दी है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री पूरी तरह से इस डील में शामिल थे और विपक्ष इसकी जांच के लिए संयुक्त संसदीय समिति (JPC) के गठन की मांग कर रहा है, उन्होंने कहा कि वह शरद पवार के बयान से नाराज हैं।

तारिक अनवर NCP के महासचिव भी थे। उन्होंने NCP को छोड़ने के अलावा सांसद के पद से भी त्यागपत्र दे दिया है। तारिक अनवर बिहार के कटिहार से सांसद चुनकर आए थे।

गौरतलब है राष्‍ट्रवादी कांग्रेस के अध्‍यक्ष शरद पवार ने राफेल डील के संबंध में प्रधानमंत्री के पक्ष में बयान दिया था। जिसे लेकर तारिक अनवर पार्टी हाइकमान से नाराज चल रहे थे। उम्‍मीद की जा रही है कि जल्‍द ही तारिख अनवर एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर अपने इस निर्णय की घोषणा करेंगे। फिलहाल इस संबंध में पार्टी की ओर से कोई बयान नहीं आया है।

आपको बता दें कि एक मराठी समाचार चैनल को दिए इंटरव्यू में पवार ने कहा था कि उन्हें नहीं लगता कि लोगों को राफेल सौदे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मंशा पर कोई शक है। पवार ने कहा था कि विमान से जुड़ी तकनीकी जानकारियां साझा करने की विपक्ष की मांग में 'कोई तुक नहीं है।' 

इस मामले में एनसीपी सांसद और शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले ने एक बयान में कहा कि "तारिक अनवर हमारे साथ बीस साल से थे। ऐसे में हैरान हूं कि उन्होंने एक बार भी इस मुद्दे पर बात नहीं की। वो एक बार पवार साहब से बात कर सकते थे।"

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X