Friday, May 03, 2024
Advertisement

ममता Vs CBI मामले में नीतीश कुमार ने दी प्रतिक्रिया, कही ये बात

नीतीश कुमार ने कहा है कि जबतक चुनाव आयोग की तरफ से आगमी लोकसभा चुनावों को लेकर तारीखों का ऐलान नहीं होता है तबतक इस देश में कुछ भी हो सकता है

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 04, 2019 19:00 IST
Nitish Kumar's Statement on Kolkata's CBI vs Mamta Crisis - India TV Hindi
Nitish Kumar's Statement on Kolkata's CBI vs Mamta Crisis 

नई दिल्ली। बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल यूनाइटेड के अध्यक्ष नीतीश कुमार ने पश्चिम बंगाल में ताजा घटनाक्रम पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि जबतक चुनाव आयोग की तरफ से आगमी लोकसभा चुनावों को लेकर तारीखों का ऐलान नहीं होता है तबतक इस देश में कुछ भी हो सकता है।

नीतीश कुमार ने कोलकाता में हुई घटना को लेकर कहा है जो लोग इस घटना में शामिल हैं वही इसके बारे मे सफाई दे सकते हैं, उन्होंने कहा कि वे इस तरह की घटनाओं पर अपनी प्रतिक्रिया नहीं देते। सीबीआई और सरकार को इसपर अपनी सफाई देनी चाहिए।

कोलकाता में रविवार रात को सीबीआई की टीम को बंधक बनाकर पुलिस थाने में रखा गया, सीबीआई की टीम पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार पर रेड डालने गई थी लेकिन स्थानीय पुलिस ने सीबीआई के अधिकारियों को ही हिरासल में ले लिया। इस घटना के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सीबीआई और केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है, ममता बनर्जी देर रात से ही मेट्रो चैनल पर ‘संविधान बचाओ’ धरने पर बैठ गई हैं।  

पुलिस ने हालांकि देर रात को ही सीबीआई के अधिकारियों को रिहा कर दिया था लेकिन इस मामले के बाद केंद्र और राज्य सरकार आमने सामने आ गए हैं और एक तरह का संविधान संकट पैदा हो गया है। मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया है और सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले की सुनवाई मंगलवार को तय की है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement