Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

कोरोना वायरस: तिहाड़ जेल में बनाए गए आइसोलेशन वार्ड, सभी कैदियों की हो रही जांच

तिहाड़ जेल प्रशासन ने कोरोना से बचने के लिए सभी आठ जेलों में एक-एक आइसोलेशन वार्ड बनाया है। किसी भी कैदी में अगर कोरोना के सिम्टम्स पाए जाते हैं तो उस कैदी को आइसोलेशन वार्ड में रखा जाएगा।

Kumar Sonu Reported by: Kumar Sonu @Sonu_indiatv
Published on: March 14, 2020 11:23 IST
तिहाड़ जेल में बनाए गए आइसोलेशन वार्ड- India TV Hindi
तिहाड़ जेल में बनाए गए आइसोलेशन वार्ड

नई दिल्ली: तिहाड़ जेल प्रशासन ने कोरोना से बचने के लिए सभी आठ जेलों में एक-एक आइसोलेशन वार्ड बनाया है। किसी भी कैदी में अगर कोरोना के सिम्टम्स पाए जाते हैं तो उस कैदी को आइसोलेशन वार्ड में रखा जाएगा। तिहाड़ जेल प्रशासन तकरीबन सभी कैदियों का मेडिकल चेकअप कर चुका है, अभी तक किसी भी कैदी में कोरोना वायरस के सिम्टम्स नहीं मिले हैं। तिहाड़ जेल प्रशासन के मुताबिक, इस वक्त जेल में तकरीबन 17500 कैदी हैं।

इसके अलावा जो नए कैदी तिहाड़ जेल में आ रहे हैं, उन्हें पहले 3 दिनों के लिए अलग वार्ड में रखा जा रहा है और उसके बाद जेल में शिफ्ट किया जा रहा है। कोरोना से बचने के लिए तिहाड़ जेल प्रशासन एक और बड़ा कदम सोमवार से उठाने जा रहा है। दरअसल, अभी तक किसी भी कैदी से उसके परिवार वाले हफ्ते में दो बार ही मिल सकते थे लेकिन कोरोना वायरस के चलते सोमवार से कैदी के परिवार वाले उससे हफ्ते में सिर्फ एक बार ही मिल पाएंगे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement