1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. पटना से दो बांग्लादेशी आतंकी गिरफ्तार, बौद्ध धार्मिक स्थलों को निशाना बनाने और ISIS से मिलने का था प्लान

पटना से दो बांग्लादेशी आतंकी गिरफ्तार, बौद्ध धार्मिक स्थलों को निशाना बनाने और ISIS से मिलने का था प्लान

पटना में बांग्लादेशी आतंकी संगठन जमात-उल-मुजाहिदीन और इस्लामिक स्टेट बांग्लादेश (ISBD) के दो आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है। पटना जंक्शन के पास ATS ने दोनों को गिरफ्तार किया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 25, 2019 18:46 IST
Representational Image- India TV Hindi
Representational Image

पटना: पटना जंक्शन के पास ATS ने बांग्लादेशी आतंकी संगठन जमात-उल-मुजाहिदीन और इस्लामिक स्टेट बांग्लादेश (ISBD) के दो आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है। ATS को खूफिया सूत्रों से दोनों की जानकारी मिली थी, जिसके बाद टीम बनाकर दोनों आतंकियों को दबोचा गया। दोनों बिना किसी पासपोर्ट, विजा या वैध दस्तावेज के अवैध रूप से भारत में घुसे थे। दोनों ने अपनी पहचान छिपाने के लिए फर्जी भारतीय वोटर आईडी कार्ड बना रखा था। 

ATS की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक, गिरफ्तार किए गए दोनों आतंकी अपने संगठन के इशारों पर कोलकाता, केरल, दिल्ली और बिहार के पटना में घूम-घूमकर मुस्लिम युवाओं को जोड़ने और बौद्ध धार्मिक स्थलों पर आतंकी घटना करने के लिए रैकी का काम कर रहे थे। इसके लिए दोनों गया में 11 दिन रहे भी थे। प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया कि ये सीरिया जाकर ISIS के साथ मिलकर जेहाद में शामिल होना चाहते थे।

दोनों आतंकियों के पास से ATS ने पुलवामा हमले के बाद पुलिस की प्रतिनियुक्ति से जुड़े दस्तावेज, ISIS और दूसरे आतंकी संगठनों के पोस्टर और पैम्पलेट, तीन मोबाइल फोन, एक मेमोरी कार्ड, दो फर्जी भारतीय पहचान पत्र, एक फर्जी पैन कार्ड, नए दिल्ली से हाबड़ा एंव गया से पटना से पटना का रेल टिकट और कोलकाता से गया का महारानी एक्सप्रेस बस का टिकट बरामद किया है।

गिरफ्तार किए गए दोनों आतंकियों का नाम खैरूल मंडल और अबु सुल्तान है, जो बांग्लादेश के परगन-खुलना के जिला झेनोदा के थाना महेशपुर के गांव चापातल्ला के रहने वाले हैं। हालांकि, फिलहाल अब इनके कारनामे इन्हें भारतीय जेल की सलाखों के पीछे तक ले आए हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X