Friday, April 26, 2024
Advertisement

Breaking News in Hindi: देश-दुनिया की बड़ी खबरें, यहां पढ़िए एक क्लिक पर

देश-दुनिया की सभी बड़ी खबरें एक ही प्लेटफॉर्म पर जानना चाहते हैं तो इंडिया टीवी डिजिटल का ये लाइव ब्लॉग पढ़ें। यहां आपको देश में घटने वाली प्रमुख घटनाओं, राजनीतिक हलचल और विदेशों के बड़े अपडेट्स मिलेंगे।

Written By : Rituraj Tripathi Edited By : Swayam Prakash Updated on: December 12, 2022 23:50 IST
Breaking News in Hindi- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV GFX देश दुनिया की बड़ी खबरें

Breaking News in Hindi Highlights: हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है? जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से छूट ना जाएं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरें और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। पढ़ें दिन भर के बड़े अपडेट्स...

 

Latest India News

Breaking News in Hindi: 12 DEC 2022

Auto Refresh
Refresh
  • 11:44 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    देशभर के मदरसों के बारे में जानकारी एकत्र करने के लिए सरकार पोर्टल विकसित करेगी

    संसदीय समिति की एक रिपोर्ट के अनुसार, सरकार देश में मान्यता प्राप्त और गैर-मान्यता प्राप्त मदरसों के बारे में जानकारी एकत्र करने के लिए एक पोर्टल विकसित करेगी। संसद की स्थायी समिति की रिपोर्ट सोमवार को लोकसभा में पेश की गई। देशभर के मदरसों की अधिक व्यापक जानकारी (डेटा) रखने के लिए, अल्पसंख्यक मामलों के मंत्रालय ने समिति को बताया कि उसने मदरसों के लिए एक एमआईएस (प्रबंधन सूचना प्रणाली) पोर्टल विकसित करने के लक्ष्य से एक एजेंसी को नियुक्त किया है। 

  • 11:21 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    नीतीश प्रधानमंत्री बने तो लाल किले पर पाकिस्तानी झंडा फहराएंगे : भाजपा विधायक

    बिहार में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक विधायक ने सोमवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर नीतीश प्रधानमंत्री चुने जाते हैं तो वह लाल किले पर ‘‘पाकिस्तान का झंडा फहराएंगे।’’ मधुबनी जिले के बिस्फी विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले हरिभूषण ठाकुर बचौल जनता दल (यूनाइटेड) के नेताओं द्वारा व्यक्त की गई राय को लेकर संवाददाताओं के एक सवाल का जवाब दे रहे थे। 

  • 11:19 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    बांग्लादेश ने रोहिंग्या संकट पर भारत से सहयोग मांगा

    बांग्लादेश ने रोहिंग्या संकट का समाधान करने के लिए भारत से सहयोग मांगा है। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। अधिकारियों के मुताबिक, बांग्लादेश में मौजूदा समय में 10 लाख से अधिक रोहिंग्या शरणार्थी रह रहे हैं। म्यांमा में उत्पीड़न से बचने के मद्देनजर देश में शरण लेने को मजबूर किए गए रोहिंग्या समुदाय के लोगों को शांतिपूर्ण ढंग से वापस भेजने के लिए बांग्लादेश ने भारत से सहयोग मांगा है।

  • 11:00 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    कांग्रेस ने एलएसी पर झड़प को लेकर प्रधानमंत्री पर निशाना साधा, संसद में चर्चा की

    कांग्रेस ने भारतीय और चीनी सैनिकों की अरुणाचल प्रदेश के तवांग सेक्टर में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) के निकट झड़प की घटना को लेकर सोमवार को आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी छवि बचाने के लिए देश को खतरे में डाल रहे हैं। पार्टी ने यह भी कहा कि इस मुद्दे पर संसद में चर्चा होनी चाहिए और सरकार को देश को भरोसे में लेना चाहिए। 

  • 10:39 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    एम्स और राष्ट्रीय महत्व के अन्य संस्थानों में एमबीबीएस पाठ्यक्रम में नीट के जरिये ही होगा दाखिला

    अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थानों और राष्ट्रीय महत्व के अन्य संस्थानों में एमबीबीएस पाठ्यक्रम में दाखिला नीट के जरिए होता रहेगा। हाल ही में हुई एम्स के संचालक मंडल की बैठक में ऐसे संस्थानों में दाखिले के लिए अलग से प्रवेश परीक्षा कराने का प्रस्ताव खारिज कर दिया गया है। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया की अध्यक्षता में 6 दिसंबर को हुई एम्स के संचालक मंडल की बैठक में यह फैसला लिया गया। 

     

  • 9:34 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    भारत सरकार ने पाकिस्तानी ओटीटी मंच को प्रतिबंधित किया

    भारत सरकार ने सोमवार को पाकिस्तान स्थित एक ओटीटी मंच की वेबसाइट, दो मोबाइल ऐप, चार सोशल मीडिया अकाउंट और स्मार्ट टीवी ऐप को प्रतिबंधित करने के निर्देश जारी किए। सरकार ने कहा कि इस मंच द्वारा दिखाई जा रही एक वेब सीरीज भारत की राष्ट्रीय सुरक्षा और अखंडता को नुकसान पहुंचा सकती है। सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने कहा कि विडली टीवी ने 26/11 के मुंबई आतंकवादी हमले की बरसी पर ‘‘सेवक: द कन्फेशंस’’ नामक एक वेब सीरीज जारी की थी, जिसे भारत की राष्ट्रीय सुरक्षा, संप्रभुता और अखंडता के लिए नुकसानदेह पाया गया। 

     

  • 8:40 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    यूपी निकाय चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद इलाहाबाद हाईकोर्ट की रोक

    लखनऊ: उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव की तारीखों का ऐलान करने पर इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने रोक लगा दी है।  मंगलवार को जनहित याचिका पर फिर से हाईकोर्ट सुनवाई करेगा। सोमवार रात 12 बजे तक याचिकाकर्ता वार्ड आरक्षण को लेकर अपनी अपत्ति दाखिल करेंगें। इसपर मंगलवार को सुनवाई के बाद तारीखों के एलान पर फैसला होगा।

    रिपोर्ट- रुचि कुमार

  • 8:12 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    भारत और चीनी सैनिकों के बीच हुई झड़प, तवांग सेंक्टर में जिनपिंग की आर्मी ने की पत्थरबाजी

    भारत और चीनी सैनिकों के बीच तवांग सेक्टर में झड़प की खबर आ रही है। 3 दिन पहले 9 दिसंबर को दोनों देशों के सैनिकों में हिंसक झड़प हुई। भारतीय सैनिकों ने चीनी सैनिकों को करारा जवाब दिया। हिंसक झड़प में दोनों देशों के सैनिक जख्मी हुए हैं। 

  • 7:32 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    गुजरात सरकार में मंत्रालयों का बंटवारा, हर्ष सांघवी को फिर से गृह मंत्रालय

    गुजरात में मंत्रालयों का बंटवार हो गया है। हर्ष सांघवी को फिर से गृह मंत्रालय में जिम्मेदारी दी गई है। कनुभाई देसाई को वित्त मंत्रालय और ऊर्जा विभाग का जिम्मा मिला है। इसके अलावा ऋषिकेश पटेल को हेल्थ, मेडिकल एजुकेशन, हायर एजुकेशन और टेक्निकल, लॉ मिनिस्ट्री के साथ-साथ संसदीय मंत्री बनाया गया है। राघव पटेल को कृषि मंत्रालय, पशु पालन, ग्राम विकास विभाग मिले हैं। इसके अलावा बलवंत सिंह राजपूत को उद्योग, MSME, नागरिक उड्डयन, श्रम रोजगार मंत्रालय मिला है। पुरुषोत्तम सोलंकी को मत्स्य उद्योग और पशुपालन मंत्री बनाया गया है। साथ ही बचु भाई खाबड को पंचायत और कृषि विभाग मिला है। मुकेश भाई पटेल को वन एवं पर्यावरण, क्लाइमेट चेंज, वॉटर रिसोर्सेस और सप्लाई विभाग का जिम्मा मिला है।

     

  • 6:59 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    नोरा फतेही ने जैकलीन फर्नांडीस पर 200 करोड़ का मानहानि का मुकदमा किया

    नोरा फतेही ने जैकलीन फर्नांडीस के खिलाफ 200 करोड़ रुपये का मानहानि का मुकदमा किया, आरोप लगाया गया कि जैकलीन ने दुर्भावनापूर्ण इरादे से झूठे बयान दिए। ED ने दोनों से 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ की थी। जैकलीन को इस मामले में चार्जशीट किया गया।

  • 6:25 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    सुपरस्टार रजनीकांत के प्रशंसकों ने जन्मदिन पर काटा 15 फुट लंबा केक

    तमिलनाडु: सुपरस्टार रजनीकांत के प्रशंसकों ने आज मदुरै में उनका 72वां जन्मदिन मनाने के लिए 15 फुट लंबा केक काटा, जिसका वजन 73 किलोग्राम था।

  • 5:56 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    उमर खालिद को दिल्ली की अदालत से मिली अंतरिम जमानत

    बहन की शादी में शामिल होने के लिए उमर खालिद को दिल्ली की अदालत ने अंतरिम जमानत दे दी है। खालिद को 23 से 30 दिसंबर तक एक सप्ताह की अवधि के लिए जमानत दी गई है। उसे 30 दिसंबर को सरेंडर करना है। वह 2020 के दिल्ली दंगों की बड़ी साजिश का आरोपी है।

     

  • 5:16 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    भोपाल: गांधी नगर में कुख्यात बदमाश जुबैर मुलाना के खिलाफ मामला दर्ज, वायरल हुआ था वीडियो

    भोपाल के गांधी नगर में कुख्यात बदमाश जुबैर मुलाना के वायरल वीडियो पर एफआईआर दर्ज हुई है। गांधी नगर पुलिस ने जुबैर मुलाना सहित 2 पर मामला दर्ज किया है। दो दिन पहले बदमाशों का सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हुआ था। वायरल वीडियो पर गृह मंत्री ने सुबह बयान दिया था। बयान में गृह मंत्री ने बाउंड ओवर और गिरफ्तारी की आईपीसी लगाई जाने की बात कही थी। गृह मंत्री के निर्देशन और वरिष्ठ अधिकारियों के आदेश के बाद गांधी नगर पुलिस ने मामला दर्ज किया। जुबैर मुलाना और उसके साथी सनी पर आईपीएस 279, 336, 34, 184 एमबी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस जुटी है।

    रिपोर्ट- अनुराग अमिताभ

  • 5:15 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    अफगानिस्तान के काबुल में बड़ा धमाका, होटल में घुसकर हमलावरों ने की फायरिंग

    अफगानिस्तान से बहुत बड़ी खबर आ रही है। काबुल एक होटल में इस वक्त जबरदस्त फायरिंग चल रही है। होटल के अंदर हथियारबंद हमलावर घुसे और ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। हमला होटल में ठहरे विदेशियों पर किया गया है। होटल के एक हिस्से ब्लास्ट के बाद आग लग गई है।

  • 4:11 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    मुंबई के ताज होटल में होने वाली जी-20 बैठक के मद्देनजर ट्रैफिक एडवाइजरी जारी

    पुलिस ने 13 दिसंबर को मुंबई के ताज होटल में होने वाली जी-20 बैठक के लिए सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की। दक्षिण मुंबई की कई सड़कें 12 दिसंबर से 16 दिसंबर तक बंद रहेंगी।

  • 3:50 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    भाजपा को वोट चाहिए तो मुफ्त में राशन देती है : अखिलेश

    उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुये समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि उसे जनता का वोट चाहिए तो मुफ्त में राशन, तेल, चना और नमक देती है, लेकिन वोट पाकर ये सब फायदे गायब हो जाते हैं। मैनपुरी और खतौली में हालिया संपन्न उपचुनाव में भाजपा की हार का जिक्र करते हुए अखिलेश ने कहा कि भगवा पार्टी को जनता के गुस्से का सामना करना पड़ा। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा ने रामपुर में "घोर बेईमानी" का सहारा लिया और चुनाव परिणामों को अपने पक्ष में कर लिया। 

  • 2:27 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    कांग्रेस नेता राजा पटेरिया के खिलाफ एफआईआर दर्ज

    मध्य प्रदेश: कांग्रेस नेता राजा पटेरिया के 'मोदी को मार डालो' टिप्पणी पर एसपी, पन्ना धर्मराज मीणा का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि राजा पटेरिया के खिलाफ शिकायत दर्ज कर ली गई है और हमने प्राथमिकी दर्ज कर ली है। वीडियो में अपमानजनक टिप्पणियों का इस्तेमाल किया गया है जिससे अशांति फैल सकती है। जांच चल रही है, आगे की कार्रवाई होगी। 

  • 2:26 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    सपा प्रमुख अखिलेश यादव बोले- उत्तर प्रदेश के साथ धोखा हुआ

    सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा है कि CM ममता बनर्जी, CM केसीआर, CM नीतीश कुमार सब मिलकर प्रयास कर रहे हैं कि एक विकल्प बने। महंगाई बेरोजगारी चरम पर है। उत्तर प्रदेश के साथ धोखा हुआ है। 2024 में समाजवादियों की उत्तर प्रदेश में बड़ी जीत होगी। मैनपुरी के परिणाम ने नकारात्मक राजनीति को ठुकराया है। 

     

  • 1:56 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    दिल्ली में पिछले सप्ताह डेंगू के 262 मामले सामने आए

    दिल्ली में पिछले सप्ताह डेंगू के 262 मामले सामने आए। इस साल अब तक डेंगू के 3857 मामले सामने आए हैं और कोई मौत नहीं हुई है।

  • 1:22 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    लोकसभा की कार्यवाही स्थगित

    लोकसभा की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

  • 12:41 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    कांग्रेस नेता राजा पटेरिया के बयान पर सामने आया मध्य प्रदेश के सीएम का बयान

    कांग्रेस नेता राजा पटेरिया के बयान पर मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कांग्रेस के लोग मैदान में मुकाबला नहीं कर पाते हैं इसलिए कांग्रेस के एक नेता पीएम मोदी की हत्या की बात कर रहे हैं। ये घृणा की अति है, कांग्रेस के असली भाव अब प्रकट हो रहे हैं। ऐसी चीजों को सहन नहीं किया जाएगा। FIR की जा रही है और कानून अपना काम करेगा।

  • 12:26 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    जैकलीन फर्नांडीज मामले की सुनवाई 20 दिसंबर तक के लिए स्थगित

    पटियाला हाउस कोर्ट ने 200 करोड़ रुपए के मनी लॉन्ड्रिंग केस में संक्षिप्त सुनवाई के बाद मामले की सुनवाई 20 दिसंबर तक के लिए स्थगित कर दी।

     

  • 11:36 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    गुजरात: कच्छ से 3 पाकिस्तानी मछुआरे पकड़े गए

    सीमा सुरक्षा बल ने गुजरात के कच्छ जिले से तीन पाकिस्तानी मछुआरों को पकड़ा है।

     

  • 11:35 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख को पहले मिली जमानत, फिर 10 दिन के लिए लगी रोक

    बॉम्बे हाई कोर्ट ने सीबीआई द्वारा जांच किए जा रहे भ्रष्टाचार के मामले में महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख को जमानत दे दी। हालांकि बाद में हाई कोर्ट ने अनिल देशमुख की जमानत मंजूर करने के अपने आदेश पर अगले 10 दिनों के लिए रोक लगा दी। CBI जमानत के आदेश को SC में चुनौती देगी इसलिए देशमुख अगले 10 दिनों तक हिरासत में रहेंगे।

  • 10:52 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    न्यायमूर्ति दीपांकर ने सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश के रूप में शपथ ली

    दिल्ली: भारत के मुख्य न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़ ने बॉम्बे उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश, न्यायमूर्ति दीपांकर को सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश के रूप में पद की शपथ दिलाई।

  • 10:36 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पेश होने के लिए जैकलीन फर्नांडीज पटियाला हाउस कोर्ट पहुंचीं

    सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पेश होने के लिए अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट पहुंचीं।

  • 10:36 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    कांग्रेस सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने राज्यसभा में शून्यकाल नोटिस दिया

    कांग्रेस सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने "मेडिकल बॉन्ड पॉलिसी" का मामला उठाने के लिए राज्यसभा में शून्यकाल नोटिस दिया।

  • 10:22 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    कर्नाटक: चक्रवात 'मैंडूस' की वजह से बेंगलुरु में बारिश

    चक्रवात 'मैंडूस' की वजह से कर्नाटक के बेंगलुरु में बारिश हुई है। 

  • 9:45 AM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने बुलाई बैठक

  • 8:44 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    राज्यसभा में पेश होगा 'संविधान (एससी और एसटी) आदेश (दूसरा संशोधन) विधेयक, 2022'

    जनजातीय मामलों के मंत्री अर्जुन मुंडा संविधान (अनुसूचित जाति) आदेश, 1950 और संविधान (अनुसूचित जनजाति) (यूपी) आदेश, 1967 में संशोधन करने के लिए राज्यसभा में 'संविधान (एससी और एसटी) आदेश (दूसरा संशोधन) विधेयक, 2022' पेश करेंगे। लोकसभा पहले ही विधेयक पारित कर चुकी है।

  • 8:43 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    राज्यसभा में 'ऊर्जा संरक्षण (संशोधन) विधेयक, 2022' पेश होगा

    ऊर्जा संरक्षण अधिनियम, 2001 में संशोधन के लिए केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आरके सिंह आज राज्यसभा में 'ऊर्जा संरक्षण (संशोधन) विधेयक, 2022' पेश करेंगे। लोकसभा पहले ही विधेयक पारित कर चुकी है।

     

  • 7:47 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    राजस्थान: भारत जोड़ो यात्रा बूंदी के तेजाजी महाराज मंदिर से शुरू

    कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा बूंदी के तेजाजी महाराज मंदिर से शुरू हो गई है। इस मौके पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के साथ उनकी बहन और कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी भी मौजूद थीं।

     

  • 7:46 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    दिल्ली में बहुत खराब श्रेणी में एयर क्वालिटी इंडेक्स

    सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी एंड वेदर फोरकास्टिंग एंड रिसर्च (SAFAR) के अनुसार, दिल्ली में AQI 301 है, जोकि बहुत खराब श्रेणी में आता है।

     

  • 7:03 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    उमर खालिद की अंतरिम जमानत पर फैसला

    दिल्ली दंगों के आरोपी उमर खालिद की अंतरिम जमानत पर आज फैसला आएगा। 

  • 7:02 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    अंकिता भंडारी मर्डर केस: नार्को टेस्ट की मांग वाली याचिका पर सुनवाई

    दिल्ली के अंकिता भंडारी मर्डर केस में आरोपी के नार्को टेस्ट की मांग वाली याचिका पर आज सुनवाई होगी।

     

  • 7:01 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    मल्लिकार्जुन खड़गे की दिल्ली में मीटिंग

    कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे आज दिल्ली में कर्नाटक कांग्रेस के नेताओं के साथ मीटिंग करेंगे।

     

  • 7:01 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    गुजरात के CM के तौर पर आज शपथ लेंगे भूपेंद्र पटेल

    गुजरात के CM के तौर पर आज भूपेंद्र पटेल शपथ लेंगे। इस दौरान पीएम मोदी समेत कई दिग्गज कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे। बता दें कि गुजरात में भारी जीत दर्ज करने के बाद आज भूपेंद्र पटेल दूसरी बार सीएम पद की शपथ लेने वाले हैं।

     

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement