Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

Kerala Minister Donated Bangle: किडनी के इलाज के लिए मरीज के पास नहीं थे पैसे, मंत्री ने दान कर दी अपनी सोने की चूड़ी

Kerala Minister Donated Bangle: इरिंजालकुडा इलाके में एक बैठक में भाग लेने आईं बिंदु ने मरीज विवेक प्रभाकर (27) की हालत देखकर अपनी कलाई से सोने की एक चूड़ी उतारी और दान कर दी।

Written By: Rituraj Tripathi
Updated on: July 11, 2022 14:53 IST
Kerala Minister R Bindu- India TV Hindi
Image Source : FACEBOOK/DRRBINDHU Kerala Minister R Bindu

Highlights

  • किडनी के इलाज के लिए मरीज के पास नहीं थे पैसे इसलिए मंत्री ने की मदद
  • मरीज विवेक प्रभाकर (27) की हालत देखकर मंत्री को आई दया
  • सोशल मीडिया पर हो रही मंत्री के इस कदम की तारीफ

Kerala Minister Donated Bangle: केरल की उच्च शिक्षा मंत्री आर बिंदु ने समाज के लिए एक प्रेरणा पेश की है। उन्होंने किडनी की बीमारी से परेशान एक मरीज के इलाज के लिए अपनी सोने की एक चूड़ी दान कर दी है। दरअसल इस मरीज को किडनी ट्रांसप्लांट कराना था लेकिन उसके पास इलाज के लिए पैसे नहीं थे। ऐसे में इरिंजालकुडा इलाके में एक बैठक में भाग लेने आईं बिंदु ने मरीज विवेक प्रभाकर (27) की हालत देखकर उसकी मदद करने की ठानी। उन्होंने अपनी कलाई से सोने की एक चूड़ी उतारी और रोगी को इलाज के खर्च के लिए दान दे दी। बता दें कि मंत्री को समिति की बैठक में इरिंजालकुडा के प्रतिनिधि के रूप में बुलाया गया था। 

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पहुंचाई थी एक छात्रा को मदद 

इससे पहले नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने एक छात्रा की मदद की थी। दरअसल एक कॉलेज छात्रा को इंडिगो एयरलाइन की एक फ्लाइट के दौरान परेशानी का सामना करना पड़ा था। जिसके बाद छात्रा ने अपने अनुभव को ट्विटर पर साझा किया। इसके बाद सिंधिया ने छात्रा का सामान उनके हॉस्टल के गेट पर पहुंचाने का इंतजाम किया और सोशल मीडिया पर ही छात्रा को बताया कि उनका लगेज उनके हॉस्टल गेट तक पहुंच गया है। सामान मिलने से छात्रा के चेहरे पर खुशी वापस आ गई। 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement