Thursday, May 09, 2024
Advertisement

Weather Update Today: बदलने वाला है मौसम का मिजाज, रिमझिम बारिश और दस्तक देगी गुलाबी ठंड

मौसम का मिजाज अब बदला-बदला सा नजर आ रहा है। कुछ राज्यों में हल्की बारिश की संभावना है तो वहीं कुछ राज्यों में अब सुबह-शाम हल्की ठंड का भी एहसास हो रहा है। दिल्ली सहित कुछ इलाकों में बारिश हो सकती है। जानिए कैसा रहेगा मौसम-

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Updated on: October 10, 2023 14:38 IST
weather update today- India TV Hindi
Image Source : SKYMET WEATHER बारिश की फुहार और गुलाबी ठंड की दस्तक

Weather Update Today: देश के ज्यादातर राज्यों से मानसून की विदाई हो चुकी है हालांकि एक बार फिर कुछ राज्यों में मौसम बदलने वाला है। मौसम विभाग के मुताबिक, मंगलवार (10 अक्टूबर) को दिल्ली-एनसीआर  समेत कई राज्यों में हल्की बारिश होने की संभावना है। जम्मू-कश्मीर में सुबह से बर्फबारी हो रही है। बारिश और बर्फबारी के साथ ही कुछ राज्यों में गुलाबी ठंड ने दस्तक दे दी है। मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश में भी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। हिमाचल प्रदेश के लाहौल-स्पीति के ऊंचे इलाकों में ताजा बर्फबारी हुई है। वहीं, देश के ज्यादातर राज्यों से मानसून वापसी कर चुका है और इसी के साथ राजधानी दिल्ली में भी ठंड ने दस्तक दे दिया है। दिल्ली के मौसम की बात करें तो यहां  सुबह के समय हल्की ठंड लगने लगी है। हालांकि, दोपहर के समय में तेज धूप हो रही है, जिससे गर्मी का एहसास हो रहा है।

दिल्ली के कुछ इलाकों में हो सकती है बारिश

मौसम विभाग की मानें तो आज यानी (10 अक्टूबर) को दिल्ली-एनसीआर के कुछ इलाके में हल्की बारिश की संभावना जताई गई है। इसके अलावा उत्तराखंड और हिमाचल के भी कुछ इलाकों में बारिश को देखते हुए येलो अलर्ट जारी किया है। आईएमडी के अनुसार, आज तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। कर्नाटक और केरल में भी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक देहरादून में अगले दो दिनों तक बादल छाए रहेंगे, इस दौरान कहीं-कहीं हल्की बारिश देखने को मिल सकती है। सिक्किम में बारिश और बादल फटने से भारी तबाही हुई है।

मौसम विभाग के मुताबिक, अगले तीन दिनों के दौरान दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, तमिलनाडु और केरल में हल्की बारिश हो सकती है। आईएमडी के मुताबिक, 11 अक्टूबर तक तमिलनाडु, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और केरल में गरज और बिजली के साथ कुछ जगहों पर बारिश की संभावना है। आईएमडी के अनुसार, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भी हल्की बारिश होने की उम्मीद है। दक्षिण भारत में 10-11 अक्टूबर के बीच कुछ इलाकों में हल्की बारिश दर्ज की जा सकती है।

अगले तीन दिनों में हो जाएगी मानसून की विदाई 

मौसम विभाग के मुताबिक, राजधानी में मंगलवार (10 अक्टूबर) को हल्की बूंदाबांदी के बाद दिल्ली-एनसीआर में ठंड बढ़ने की संभावना है। दिल्ली में मंगलवार को अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री रहने का अनुमान है। हिमाचल प्रदेश में भी बारिश के बाद मौसम करवट लेगा और यहां कई जिलों में बारिश के बाद ठंड दस्तक दे सकती है। प्रदेश में बारिश की संभावना देखते हुए येलो अलर्ट जारी किया गया है। 

आईएमडी के अनुसार, तमिलनाडु में कुछ स्थानों पर गरज  के साथ हल्की से भारी बारिश होने की संभावना है और इसके अलावा कर्नाटक और केरल में भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है। वहीं, अगले दो से तीन दिन के दौरान उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, बिहार, झारखंड, ओडिशा, महाराष्ट्र, साउथ और वेस्ट से मानसून की पूरी तरह से विदाई हो जाएगी।

ये भी पढ़ें:

क्या बदल जाएगी राजस्थान विधानसभा चुनाव की तारीख? EC को चिट्ठी लिखेगी भाजपा, जानिए बड़ा कारण

MP में BJP की जीत पक्की करने के लिए RSS ने संभाला मोर्चा, 4000 कार्यकर्ताओं को सौंपी गई जिम्मेदारी

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement