Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

नेशनल कॉन्फ्रेंस ने अनुच्छेद 370 हटाने के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी

नेशनल कॉन्फ्रेंस ने सुप्रीम कोर्ट से अनुरोध किया है कि वह जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन अधिनियम 2019 को ‘‘असंवैधानिक’’ घोषित करने के संबंध में निर्देश जारी करे।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 10, 2019 13:45 IST
नेशनल कॉन्फ्रेंस ने 370 हटाने के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी- India TV Hindi
नेशनल कॉन्फ्रेंस ने 370 हटाने के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने को लेकर नेशनल कॉन्फ्रेंस ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है। नेशनल कॉन्फ्रेंस ने जम्मू-कश्मीर का विशेष राज्य का दर्जा हटाने के संबंध में राष्ट्रपति के आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है। 

Related Stories

नेशनल कॉन्फ्रेंस ने सुप्रीम कोर्ट से अनुरोध किया है कि वह जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन अधिनियम 2019 को ‘‘असंवैधानिक’’ घोषित करने के संबंध में निर्देश जारी करे। नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता मोहम्मद अकबर लोन और हसनैन मसूदी ने अनुच्छेद 370 पर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला ने कहा था कि अनुच्छेद 370 पर मोदी सरकार के फैसले के खिलाफ हम कोर्ट जाएंगे। उन्होंने कहा कि हम पत्थरबाज या ग्रेनेड फेंकने वाले नहीं हैं। ये हमारी हत्या करना चाहते हैं। हम शांति में विश्वास रखते हैं और हम शांति से अपनी लड़ाई लड़ेंगे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement