1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. RBI की घोषणाओं पर कांग्रेस ने दिया पहला बयान, पी चिदंबरम ने EMI छूट पर उठाया सवाल

RBI की घोषणाओं पर कांग्रेस ने दिया पहला बयान, पी चिदंबरम ने EMI छूट पर उठाया सवाल

पी चिदंबरम ने अपने ट्विट में कहा कि मैंने सरकार को सुझाव दिया था कि 30 जून तक सभी तरह की ईएमआई के भुगतान को 30 जून, 2020 तक भुगतान करने के लिए स्थगित की जानी चाहिए।

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: March 27, 2020 13:18 IST
P Chidambaram welcome RBI’s decision, EMI dates is ambiguous and half-hearted- India TV
P Chidambaram welcome RBI’s decision, EMI dates is ambiguous and half-hearted

नई दिल्‍ली। कोरोना वायरस के संकट का देश की अर्थव्‍यवस्‍था पर गहराते असर को कम करने के लिए भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा किए गए राहत उपायों की घोषणा पर पूर्व वित्‍त मंत्री पी चिदंबरम का पहला बयान आया है। पूर्व वित्‍त मंत्री पी चिदंबरम ने ट्व‍िटर पर ट्विट कर आरबीआई के फैसले का स्‍वागत किया है और लोन की ईएमआई पर छूट देने पर अपनी नाखुशी व्‍यक्‍त की है।

पी चिदंबरम ने अपने ट्विट में लिखा है कि मैं रेपो रेट में कटौती और अधिक तरलता प्रदान करने के आरबीआई के फैसले का स्‍वागत करता हूं। हालांकि, ईएमआई तिथियों को स्‍थगित करने की आरबीआई की दिशा अस्‍पष्‍ट और आधी-अधूरी है। मैंने मांग की थी कि सभी ईएमआई देय तिथियों को ऑटोमैटिक रूप से अगले तीन महीने के लिए स्‍थगित कर देना चाहिए।

पी चिदंबरम ने अपने ट्विट में कहा कि मैंने सरकार को सुझाव दिया था कि 30 जून तक सभी तरह की ईएमआई के भुगतान को 30 जून, 2020 तक भुगतान करने के लिए स्‍थगित की जानी चाहिए। आरबीआई के आज के फैसले से कर्जदार अब राहत पाने के लिए बैंकों के ऊपर निर्भर हैं और वह निराश भी होंगे।  

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X