Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की नहीं मिली इजाजत, क्या पैदल मार्च करेंगे शाहीन बाग के लोग?

दिल्ली के शाहीन बाग में नागरिकता कानून, एनआरसी और एनपीआर को लेकर प्रदर्शनकारियों ने रविवार को गृह मंत्री अमित शाह के आवास तक मार्च निकालने का फैसला किया है।

Abhay Parashar Reported by: Abhay Parashar @abhayparashar
Updated on: February 16, 2020 11:01 IST
Amit Shah, Amit Shah Shaheen Bagh, Shaheen Bagh, Shaheen Bagh Amit Shah Meeting- India TV Hindi
प्रदर्शनकारियों ने रविवार को गृह मंत्री अमित शाह के आवास तक मार्च निकालने का फैसला किया है। PTI File

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली के शाहीन बाग में नागरिकता कानून, एनआरसी और एनपीआर को लेकर प्रदर्शन कर रहे लोगों ने रविवार को गृह मंत्री अमित शाह के आवास तक मार्च निकालने का फैसला किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शाहीन बाग में प्रदर्शनस्थल के मंच से ऐलान किया गया कि 2 बजे गृह मंत्री से मुलाकात के लिए निकला जाएगा। शाह के आवास तक मार्च की इजाजत के लिए पत्र भी भेजा गया लेकिन दिल्ली पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को पैदल मार्च निकालने की परमिशन नहीं दी थी। 

कल शाम हुई थी पुलिस और प्रदर्शनकारियों की मीटिंग

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, शाहीन बाग में प्रोटेस्ट कर रहे लोगों से कल शाम उनकी मीटिंग हुई थी। मीटिंग में पुलिस ने प्रदर्शनकारियों से बोल दिया था कि वे लोग अपने डेलिगेशन की डिटेल्स दे सकते हैं और इसके बाद मुलाकात की व्यवस्था हो सकती है। गृह मंत्री अमित शाह ने खुला निमंत्रण दिया है कि यदि शाहीन बाग के लोग उनसे मिलना चाहते हैं तो 3 दिन के अंदर आकर मिल सकते हैं। हालांकि पुलिस ने बताया है कि अभी तक शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों ने डेलिगेशन की डिटेल्स नहीं दी है।

शाह के आवास तक मार्च करना चाहते हैं प्रदर्शनकारी
वहीं, प्रदर्शनकारियों का कहना है कि शाहीन बाग से कोई डेलिगेशन नहीं जाएगा, क्योंकि शाहीन बाग का एक-एक बच्चा अपने आप में डेलिगेशन है। उन्होंने कहा है कि प्रोटस्ट में शामिल सभी लोग जाएंगे। हालांकि पुलिस का साफ कहना है कि शाह से मिलने सिर्फ डेलिगेशन ही जा जा सकता है। उन्होंने कहा कि यदि भीड़ मार्च करके जाने की कोशिश करेगी तो उसे रोक दिया जाएगा, क्योंकि इससे लॉ ऐंड ऑर्डर की स्थिति बिगड़ सकती है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement