Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

#Respectwomen: जब बीजेपी के मुख्यमंत्री ने महिलाओं की 'फटी जींस' पर की थी अभद्र टिप्पणी, विरोध में उतर आया था बॉलीवुड भी

रणदीप सुरजेवाला ने हाल ही हेमा मालिनी पर टिप्पणी की, पर अक्सर कोई न कोई नेता ऐसे अभद्र टिप्पणी करते रहते हैं। साल 2021 में बीजेपी के मुख्यमंत्री ने महिलाओं की 'फटी जींस' पर अभद्र टिप्पणी की थी।

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: April 04, 2024 14:54 IST
Tirath singh rawat- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV जब बीजेपी के मुख्यमंत्री ने महिलाओं की 'फटी जींस' पर की थी अभद्र टिप्पणी

हाल ही में कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने हेमा मालिनी पर विवादित टिप्पणी की है। कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला के बयान से देश में काफी रोष व्याप्त है। सोशल मीडिया पर कांग्रेस नेता को काफी ट्रोल किया जा रहा है। हालांकि देश में ये कोई पहला मामला नहीं जब किसी नेता ने महिलाओं पर ओछी टिप्पणी की है। इससे पहले उत्तराखंड के पूर्व मुख्यंमत्री तीरथ सिंह रावत ने भी महिलाओं की फटी जींस पर अपनी संकीर्ण सोच को उजागर किया था। इसके बाद इस मामले ने पूरे देश में काफी तूल पकड़ा था।

सीएम बनते ही दिया था बयान

तीरथ सिंह रावत साल 2021 में उत्तराखंड के नए-नए मुख्यमंत्री बने थे। रावत को देहादून में बाल अधिकारों की सुरक्षा को लेकर उत्तराखंड पब्लिक कमीशन ने एक वर्कशॉप का आयोजन किया था। इसी दौरान तत्कालीन सीएम तीरथ सिंह रावत ने महिलाओं के फटी जींस पहनने को लेकर टिप्पणी की थी। तीरथ ने कहा था, "कैंची से संस्कार- घुटने दिखाना, फटी हुई डेनिम पहनना और अमीर बच्चों जैसे दिखना- ये सारे मूल्य बच्चों को सिखाए जा रहे हैं। अगर ये सब घर से नहीं आ रहा है, तो कहां से आ रहा है? इसमें स्कूल और टीचरों की क्या गलती है?  में फटी हुई जींस में घुटना दिखा रहे हैं अपने बेटे को लेकर कहां जा रहा हूं? लड़कियां भी कम नहीं हैं, घुटने दिखा रही हैं, क्या ये अच्छी बात है?"

बयान से मचा था बवाल

इस बयान के बाद पूरे देश की महिलाएं नाराज हो गई थीं और सोशल मीडिया पर फटी हुई जींस के साथ फोटो पोस्ट कर इसका विरोध कर रही थीं। इसके समर्थन में बॉलीवुड ने भी पूरा साथ दिया था, कई अभिनेत्रियों ने भी अपने ऐसे पोस्ट शेयर कर इसका विरोध किया था। इनमें अमिताभ की नातिन नव्या नंदा, जया बच्चन और गुल पनाग भी शामिल थी। इतना ही नहीं कांग्रेस ने इसे लेकर बीजेपी पर निशाना साधा था और कई सवाल भी दागे थे। इसके बाद उन्होंने इस पर सफाई दी थी और माफी भी मांगी थी। #Respectwomen के साथ अपना संदेश X पर पोस्ट करें और India TV के कैंपेन से जुड़ें।

ये भी पढ़ें:

#Respectwomen: जब बीजेपी सरकार के मंत्री दयाशंकर सिंह ने सरेआम मायावती पर दिया था शर्मनाक बयान, मचा था भारी बवाल

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement