Friday, March 29, 2024
Advertisement

यूपी: आजमगढ़ के पास एयरक्राफ्ट दुर्घटनाग्रस्त, हादसे में ट्रेनी पायलट की मौत

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ के पास एक छोटा एयरक्राफ्ट दुर्घटनाग्रस्त हो गया। यह हादसा 11 बजकर 20 मिनट पर हुआ।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 21, 2020 14:50 IST
aircraft crash- India TV Hindi
यूपी: आजमगढ़ के पास एयरक्राफ्ट दुर्घटनाग्रस्त, 11 बजकर 20 मिनट पर हुआ हादसा

उत्तर प्रदेश में आजमगढ़ के पास एक छोटा एयरक्राफ्ट दुर्घटनाग्रस्त हो गया। यह हादसा 11 बजकर 20 मिनट पर हुआ। हादसे में एक ट्रेनी पायलट की मौत हो गई।  जानकारी के मुताबिक आजमगढ़ सरायमीर थानाक्षेत्र के कुशहां फरिउद्दीनपुर गांव के पास  एक छोटा एयरक्राफ्ट दुर्घटनाग्रस्त हो गया। एयरक्राफ्ट के नीचे गिरते ही आसपास बड़ी तादाद में लोग जमा हो गए। बताया जाता है कि 11 बजकर 20 मिनट पर लोगों ने इस एयरक्राफ्ट को खेत में गिरते हुए देखा।

जानकारी के मुताबिक आजमगढ़ जिले में सरायमीर थानाक्षेत्र के कुशहां फरिउद्दीनपुर गांव के समीप सोमवार को खराब मौसम के कारण चार सीट वाला एक छोटा विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया जिससे एक प्रशिक्षु पायलट की मौत हो गयी। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि इस छोटे विमान को प्रशिक्षु पायलट द्वारा इस्तेमाल किया जा रहा था जो आज पूर्वाह्न करीब साढ़े 11 बजे एक खेत में दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

विमान हादसा

Image Source : INDIATV
विमान हादसा

आजमगढ़ के जिलाधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि विमान ने प्रशिक्षण संस्थान से उड़ान भरी थी, विमान में में सिर्फ एक प्रशिक्षु पायलट सवार था। उन्होंने इन खबरों का खंडन किया कि उसमें एक और पायलट सवार था। सूत्रों ने बताया कि यह विमान केंद्र सरकार द्वारा संचालित प्रशिक्षण संस्थान इंदिरा गांधी राष्ट्रीय उड़ान अकादमी, अमेठी से संबद्ध था। आजमगढ़ पुलिस के अनुसार पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गये हैं और राहत बचाव का काम जारी है।

 

 

 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement