Thursday, April 25, 2024
Advertisement

fraud in job: कुवैत में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी, लोगों का पासपोर्ट भी लेकर फरार हुआ जालसाज

fraud in job: उत्तर प्रदेश में विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने का मामला सामने आया है। आरोप है कि जालसाज नूर मोहम्मद ने आंबेडकर रोड पर रॉयल इंटरनेशनल नाम से फर्म खोलकर लोगों को नौकरी दिलाने का लालच दिया और प्रति व्यक्ति 25 से 30 हजार रुपए हड़प लिए। 

Shashi Rai Written by: Shashi Rai @km_shashi
Published on: June 16, 2022 8:44 IST
कुवैत में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी- India TV Hindi
Image Source : ANI कुवैत में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी

Highlights

  • उत्तर प्रदेश में विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी
  • जालसाज ने दिखाया कुवैत भेजने का सपना
  • लोगों का पासपोर्ट भी लेकर फरार हुआ ठग

fraud in job: उत्तर प्रदेश में विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने का मामला सामने आया है। आरोप है कि जालसाज नूर मोहम्मद ने आंबेडकर रोड पर रॉयल इंटरनेशनल नाम से फर्म खोलकर लोगों को नौकरी दिलाने का लालच दिया और प्रति व्यक्ति 25 से 30 हजार रुपए हड़प लिए। इसके बाद उसने फर्जी नौकरी लगवाने का एग्रीमेंट, वीजा भी दे दिया। ठगों ने 15 जून को फ्लाइट की टिकट लेने के लिए बुलाया था। देवरिया निवासी 11 लोग बुधवार को जब रॉयल इंटरनेशनल कार्यालय पहुंचे तो वह बंद मिला। 

वहीं गाजियाबाद में एक पीड़ित ने बताया कि- “हमें कुवैत में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगों ने हमारे पासपोर्ट लिए हम 11 लोगों से करीब 3.2 लाख रुपए ठगे हैं। उन्होंने रुपए गूगल पे, पेटीएम और कैश माध्यस से लिए हैं।”

आरोपी नूर मोहम्मद का फोन बंद है

आरोपी नूर मोहम्मद से कांटेक्ट करने की जब कोशिश की गई तो उसका फोन बंद मिला। आरोप है कि नूर मोहम्मद ने कुवैत में नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों से लाखों की ठगी की और फिर फरार हो गया। जालसाज उनका पासपोर्ट भी अपने साथ ले गया। पीड़ितों ने इसकी शिकायत पुलिस से की है। 

15 जून को सभी को कुवैत जाना था

लोगों ने बताया कि कंपनी कार्यालय में दो महिला कर्मी और नूर मोहम्मद समेत एक अन्य व्यक्ति भी काम करता था। नूर मोहम्मद ने सभी को 4 जून को कंपनी कार्यालय बुलाता था। उसने उन्हें बताया कि 15 जून को सभी को कुवैत जाना है। कुवैत के लिए हैदराबाद से फ्लाइट मिलेगी और नई दिल्ली से हैदराबाद ट्रेन से भेजा जाएगा। वहीं पुलिस ने बताया कि विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने का मामला सामने आया है। इसकी जांच की जा रही है।   

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement