Sunday, April 28, 2024
Advertisement

जम्मू में भयानक बस हादसा, खाई में गिरी यात्रियों से भरी बस, 36 लोगों की मौत, पीएम ने जताया शोक

जम्मू से किश्तवाड़ की ओर जा रही बस का बुधवार को भयानक एक्सीडेंट हो गया। इस हादसे में 36 यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई और कई भयानक रूप से घायल हो गए। बताया जा रहा है कि मरने वालों की संख्या और अधिक बढ़ सकती है।

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: November 15, 2023 14:14 IST
जम्मू के डोडा में बस हादसा।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV जम्मू के डोडा में बस हादसा।

जम्मू-कश्मीर के डोडा से भयानक बस हादसे की खबर सामने आ रही है। यहां एक यात्रियों से पूरी भरी बस ही खाई में जा गिरी है। इस हादसे में अब तक बस में यात्रा कर रहे 36 लोगों की मौत हो गई और कई गंभीर रूप से घायल हुए हैं। इस दर्दनाक घटना के बाद प्रशासन द्वारा लोगों को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है।  

जम्मू बस हादसा।

Image Source : INDIA TV
जम्मू बस हादसा।

55 यात्री सवार थे

सूत्रों के मुताबिक बताया जा रहा है कि हादसे का शिकार हुई बस में 55 यात्री सवार थे और यह बस जम्मू से किश्तवाड़ की ओर जा रही थी। हालांकि, रास्ते में असर क्षेत्र में ही बस भयानक हादसे का शिकार हो गई। प्रशासन द्वारा घायल यात्रियों को डोडा जिले के सरकारी अस्पताल और किश्तवाड़ जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। यहां देखें हादसे से जुड़ा वीडियो

पीएम ने की मुआवजे की घोषणा

डोडा में हुए बस हादसे पर पीएम मोदी ने शोक प्रकट किया है। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर के डोडा में हुई बस दुर्घटना दुखद है। उन परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया है। मैं प्रार्थना करता हूं कि घायल जल्द से जल्द ठीक हो जाएं। पीएम ने आगे बताया कि प्रत्येक मृतक के परिजनों को PMNRF से 2 लाख रुपये और घायलो को 50 हजार रुपये की राशि दी जाएगी। 

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह संपर्क में 

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने इस बस हादसे पर शोक जताया है। उन्होंने लिखा कि अस्सर क्षेत्र में बस दुर्घटना की जानकारी मिलने के बाद डोडा के डीसी हरविंदर सिंह से बात की है। घायलों को आवश्यकता के अनुसार जिला अस्पताल किश्तवाड़ और जीएमसी डोडा में स्थानांतरित किया जा रहा है। अधिक घायलों को स्थानांतरित करने के लिए हेलीकॉप्टर सेवा की व्यवस्था की जाएगी। आवश्यकतानुसार हरसंभव सहायता उपलब्ध करायी जा रही है। मैं लगातार संपर्क में हूं।

कैसे हुआ हादसा?

अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, इस हादसे की वजह बस का ओवरलोड होना था इसके अलावा बस चालक के नियंत्रण खो देने की भी खबर सामने आ रही है। इस बस हादसे में मौत का आंकड़ा और अधिक बढ़ सकता है। इस हादसे में कई लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। अस्पताल में घायलों का इलाज जारी है। (रिपोर्ट: राही कपूर)

ये भी पढ़ें- उत्तराखंड में फिर खिसकी जमीन, बचाव अभियान में पड़ी अड़चन, जानें सुरंग में फंसे मजदूरों का हाल

ये भी पढ़ें- चार्टर से लखनऊ ले जाया जाएगा सुब्रत रॉय सहारा का पार्थिव शरीर, मुंबई के हॉस्पिटल में ली थी अंतिम सांस

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement