Sunday, April 28, 2024
Advertisement

MP News: भारी बारिश के बीच रिहायशी इलाके में घुसा मगरमच्छ, मचा हड़कंप, कड़ी मशक्कत के बाद आया रेक्यू टीम के हाथ

MP News: शिवपुरी में भारी बारिश के चलते नदी-नाले सभी उफाम पर हैं। तेज बारिश के बीच एक मगरमच्छ को पुराने बस स्टैंड के पास एक कॉलोनी में देखा गया।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: August 14, 2022 20:45 IST
Crocodile seen in a colony of Shivpuri- India TV Hindi
Image Source : TWITTER A crocodile seen in a colony of Shivpuri

Highlights

  • मगरमच्छ को पुराने बस स्टैंड के पास एक कॉलोनी में देखा गया
  • माधव राष्ट्रीय उद्यान से बुलाई रेस्क्यू टीम ने मगरमच्छ को पकड़ा
  • आठ फुट लंबे मगरमच्छ को लगभग एक घंटे के प्रयास के बाद पकड़ा जा सका

MP News: मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले में रविवार को भारी बारिश के बीच एक मगरमच्छ भटकते हुए एक रिहायशी इलाके में घुस गया। पूरे एक घंटे के बचाव अभियान के बाद उसे पकड़ लिया गया। अनुविभागीय पुलिस अधिकारी अजय भार्गव ने बताया कि मगरमच्छ को आज सुबह पुराने बस स्टैंड के पास एक कॉलोनी में देखा गया, जिसके बाद अधिकारियों को सूचित किया गया। जिसके बाद माधव राष्ट्रीय उद्यान से बुलाई रेस्क्यू टीम ने उसे पकड़ लिया और फिर सांख्य सागर झील में छोड़ दिया।

इतने घंटे बाद पकड़ में आया आठ फुट लंबा मगरमच्छ

पुलिस अधिकारी ने बताया कि मगरमच्छ के रिहायशी इलाके में होने की जानकारी मिलने के बाद तुरंत माधव राष्ट्रीय उद्यान से रेस्क्यू टीम को बुलाया गया। रेस्क्यू टीम ने काफी पसीना बहाने के बाद लगभग आठ फुट लंबे मगरमच्छ को तकरीबन एक घंटे के प्रयास के बाद पकड़ लिया। इसके बाद में पकड़े गए मगरमच्छ को सांख्य सागर झील में छोड़ दिया गया। अधिकारियों का कहना है कि हो सकता है कि मगरमच्छ बगल में से गुजर रहे उफनते नाले से कॉलोनी में घुसा हो।  

पहले भी देखे जा चुके हैं कॉलोनियों में मगरमच्छ

बता दें कि मध्य प्रदेश के कई इलाकों में पिछले दो दिनों से भारी बारिश का दौर जारी है। इससे कई इलाकों में पानी भर गया है। बारिश से नदी-नाले उफान पर हैं और जलभराव की समस्या शिवपुरी में भी देखी गई। लेकिन शिवपुरी की गलियों में बारिश के पानी के साथ-साथ मगरमच्छ भी पहुंच गया। हालांकि, शिवपुरी की कॉलोनियों में मगरमच्छों के देखे जाने की बात कोई नई नहीं है। बाद में कड़ी मशक्कत के बाद रेसक्यू टीम ने मगरमच्छ को पकड़कर झील में छोड़ दिया। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement