Sunday, June 16, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र: डोंबिवली की केमिकल कंपनी में विस्फोट से 8 की मौत; कई किलोमीटर तक सुनी गई धमाके की आवाज

डोंबिवली फेस टू में अनुदान केमिकल कंपनी के बॉयलर में विस्फोट हो गया। आग इतनी भयावह था कि धुएं के गुबार के साथ विस्फोट की आवाज कई किलोमीटर तक आवाज सुनाई दी। विस्फोट में 8 लोगों की मौत हो गई है।

Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: May 24, 2024 7:01 IST
dombivli blast- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV महाराष्ट्र के डोंबिवली में बड़ा हादसा

महाराष्ट्र के डोंबिवली के पूर्व एमआईडीसी स्थित एक फैक्ट्री में बॉयलर फटने से आग लग गई। अनुदान केमिकल कंपनी में गुरुवार दोपहर एक बजे हुए इस विस्फोट में 8 लोगों की मौत हो गई। वहीं, 40 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं जिन्हें उपचार के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती किया गया हैं।

कई कारें जलकर खाक

बता दें कि डोंबिवली फेस टू में अनुदान केमिकल कंपनी के बॉयलर में विस्फोट हो गया। आग इतनी भयावह था कि धुएं के गुबार के साथ विस्फोट की आवाज कई किलोमीटर तक आवाज सुनाई दी। आग ने इतना विकराल रूप धारण कर लिया कि कंपनी के बगल में हुंडई कार कंपनी के सर्विस सेंटर में भी आग फैल गई जिससे कई कारें जलकर खाक हो गई। इतना ही नहीं, कई और कंपनियां भी इस आग की चपेट में आ गई। दमकल विभाग की लगभग दो दर्जन से अधिक गाड़िया घटना स्थल पर पहुंचकर आग को नियंत्रित करने में जुटी हुई है।

क्या बोले देवेंद्र फडणवीस?

डोंबिवली आग की घटना पर महाराष्ट्र डीसीएम देवेंद्र फडणवीस ने ट्वीट किया है। उन्होंने कहा, "डोंबिवली एमआईडीसी में अमुदान केमिकल कंपनी में बॉयलर विस्फोट की घटना दुखद है। 8 लोगों को निलंबित कर दिया गया है। घायलों के इलाज की व्यवस्था की गई है और अधिक एम्बुलेंस तैयार रखी गई हैं। मैंने कलेक्टर से चर्चा की है और वह भी 10 मिनट के भीतर मौके पर पहुंच रहे हैं। एनडीआरएफ, टीडीआरएफ, फायर ब्रिगेड की टीमों को बुलाया गया है।''

घटना स्थल पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के बेटे श्रीकांत शिंदे भी पहुंचे हैं। उन्होंने बताया कि मौके पर दमकल विभाग की गाड़ियां पहुंच चुकी है और यहां से लोगों को हटाने का काम जारी है।

(रिपोर्ट- सुनील शर्मा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement